उत्तराखंड देहरादूनAap survey in uttarakhand

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरेगी आम आदमी पार्टी..सर्वे में हुआ खुलासा

अगर प्रदेश में आज चुनाव होते हैं तो आम आदमी पार्टी को 9 फीसदी से ज्यादा वोट मिलेंगे। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में तीसरा विकल्प बनकर उभरने का दावा किया है, और कहीं न कहीं इन दावों में दम भी दिख रहा है।

Aap uttarakhand: Aap survey in uttarakhand
Image: Aap survey in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: विधानसभा का चुनावी रण करीब आने के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। बीजेपी और कांग्रेस जहां अपना चुनाव अभियान शुरू कर चुकी हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड में दिल्ली वाला करिश्मा दोहराने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है। आप के बड़े नेता प्रदेश में हाजिरी लगा रहे हैं, सदस्यता अभियान भी चल ही रहा है। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में तीसरा विकल्प बनकर उभरने का दावा किया है, और कहीं न कहीं इन दावों में दम भी दिख रहा है। ABP सी वोटर सर्वे रिपोर्ट की मानें तो साल 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी किंग मेकर की भूमिका निभाएगी। अगर प्रदेश में आज चुनाव होते हैं तो आम आदमी पार्टी को 9 फीसदी से ज्यादा वोट मिलेंगे। युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों समेत हर वर्ग के लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट देने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हे भगवान! अब पहाड़ में महिलाएं भी बेचने लगी स्मैक..पुलिस की गिरफ्त में आई पूजा
इस तरह उत्तराखंड में आगामी चुनावी महासंग्राम दिलचस्प होने जा रहा है। चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज और सी-वोटर ने एक सर्वे कराया था। जिसमें विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के किंग मेकर की भूमिका निभाने की संभावना का पता चला है। सर्वे रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के लोग दिल्ली मॉडल से प्रभावित हैं। वो चाहते हैं कि यहां भी आप की सरकार बने, ताकि उन्हें भी उत्तराखंड में बिजली, पानी और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाएं मुफ्त मिलें। एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार युवाओं को रोजगार दे सके। सर्वे के मुताबिक आम आदमी पार्टी को वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से विधानसभा चुनाव में 9.2 फीसदी वोट मिल सकते हैं। प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों में से 8 सीटें आप के खाते में जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सल्ट विधानसभा उपचुनाव में BJP से हुई बड़ी गलती..अब याद आए त्रिवेन्द्र
चलिए अन्य दलों का हाल भी जान लेते हैं। सर्वे के अनुसार कांग्रेस को 32 और बीजेपी को 24 सीटें मिलने का अनुमान है। अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी के नेता प्रदेश में अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं। प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में ‘उत्तराखंड में भी केजरीवाल’ अभियान चल रहा है। वीडियो वैन और ऑटो रिक्शा अभियान के माध्यम से भी लोगों को आप से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उत्तराखंड में आप जिस तरह पहाड़ से जुड़े हर मुद्दे को उठा रही है, उसे देखते हुए ये तो तय है कि आने वाले वक्त में पार्टी सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियों के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी।