उत्तराखंड देहरादूनDarjadhari mantri may relieve in uttarakhand

उत्तराखंड में दर्जाधारी मंत्रियों का हो सकता है पत्ता साफ, हाईकमान से मिला ग्रीन सिग्नल

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के दौरान बनाए गए दर्जाधारियों को उनकी सीट से हटाने का ग्रीन सिग्नल अब मिल चुका है।

Uttarakhand cm: Darjadhari mantri may relieve in uttarakhand
Image: Darjadhari mantri may relieve in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका मिलने वाला है। आगामी चुनाव को देखते हुए उत्तराखंड में बीजेपी अपनी पार्टी के अंदर बड़े बदलाव कर रही है। ऐसे में उत्तराखंड के दर्जाधारियों की कुर्सी के ऊपर एक बड़ा संकट आन पड़ा है। जी हां, त्रिवेंद्र रावत की सरकार में बनाए गए 114 भाजपा के नेताओं की कुर्सी के ऊपर अब बड़ा संकट आ खड़ा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा राज्य की कमान अपने हाथ में लेने के बाद से ही उत्तराखंड में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। इसी बीच त्रिवेंद्र सरकार के द्वारा बनाए गए दर्जाधारियों की कुर्सी भी उनके हाथ से जा सकती है। जी हां, हाईकमान की तरफ से उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के दौरान बनाए गए दर्जाधारियों को उनकी सीट से हटाने का ग्रीन सिग्नल अब मिल चुका है। माना जा रहा है कि पार्टी और संगठन के लिए नए कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 500 लोग कोरोना पॉजिटिव..देहरादून में बुरा हाल
इसमें उन कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा जो पार्टी को लेकर और अधिक समर्पण के साथ कार्य करेंगे।इस नई व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को अंतिम फैसला सुनाना है। आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के अंदर भाजपा के 114 नेताओं को उनके दायित्व सौंपे गए थे। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे देने के बाद ही से ही सभी 114 भाजपा के नेताओं की सीट के ऊपर खतरा मंडराने लगा है और आशंका जताई जा रही है कि उनमें से कुछ नेताओं को अपनी सीट से हाथ धोना पड़ सकता है। सूत्रों ने बताया है कि आरएसएस इन को हटाने की पैरवी कर रहा है और बीती 26 मार्च को उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम के दून के दो दिवसीय दौरे को भी इस पूरे प्रकरण से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दहेज के लिए हैवान बना पति, पत्नी को भूखा रखकर पीटा, अप्राकृतिक संबंध भी बनाए
ऐसे में माना जा रहा है जल्द ही भाजपा के 114 नेताओं को लेकर फैसला किया जा सकता है। गौतम सीएम तीरथ को हाईकमान का यह संदेश दे चुके हैं। उन्होंने सीएम तीरथ सिंह रावत को जल्द ही इस पर फैसला सुनाने की सलाह भी दी है। सीएम रावत प्रांतीय अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रांतीय महामंत्री अजय कुमार के साथ बैठक कर इस पर जल्द ही फैसला ले सकते हैं। तीरथ सिंह रावत ने इस पूरे मामले में कहा है कि पहले बांटे गए दायित्वों को लेकर संगठन के साथ अभी चर्चा होनी बाकी है। हाईकमान की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। जल्द ही उन सभी के दायित्वों की समीक्षा के बाद पार्टी के हित के लिए निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो बीते बुधवार को मदन कौशिक और अजय कुमार के साथ तीरथ सिंह रावत ने इस संबंध में गहन चर्चा की।