उत्तराखंड देहरादूनContainment zones uttarakhand coronavirus

उत्तराखंड में कोरोना का खौफ.. 14 इलाके बने हॉटस्पॉट, यहां भूलकर भी ना जाएं

सोमवार को 24 घंटे में 547 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इस वक्त प्रदेश के 4 जिलों में 14 कंटेनमेंट जोन है। देहरादून और हरिद्वार जिले में स्थिति बेकाबू होती जा रही है।

Coronavirus uttarakhand: Containment zones uttarakhand coronavirus
Image: Containment zones uttarakhand coronavirus (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना को लेकर बरती गई लापरवाही के गंभीर नतीजे सामने आने लगे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देहरादून और हरिद्वार में स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर है। हर दिन कोरोना के 70 फीसदी से ज्यादा मामले इन्हीं दो जिलों में सामने आ रहे हैं। प्रदेश में चार जिलों के सिविल जज भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें हरिद्वार की महिला जज भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने तीन सिविल जजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया है। वहीं महिला जज होम आइसोलेट हो गई हैं। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए अलग-अलग इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। सोमवार को देहरादून में 4 नए कंटेनमेंट जोन बनाने बड़े। मसूरी, देहरादून और ऋषिकेश के साथ सहसपुर में भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां हरियाली एन्क्लेव, दीपनगर, सहसपुर और मुख्य बाजार क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। बात करें पूरे प्रदेश की तो इस वक्त प्रदेश में कुल 14 कंटेनमेंट जोन हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज हुआ कोरोना विस्फोट..791 लोग मिले पॉजिटिव
देहरादून में नेहरू कॉलोनी, सरस्वती सोनी मार्ग, गोविंदनगर, ओल्ड सर्वे रोड, डीएल रोड, नारायण विहार, हरियाली एन्क्लेव और दीपनगर में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। ऋषिकेश में ग्राम गुमानीवाला, हरिपुरकलां कंटेनमेंट जोन है। हरिद्वार में गणेशपुरम सील है। नैनीताल के हल्द्वानी में दो इलाके सील हैं। यहां लक्ष्मीविष्णु विहार और दो नहरिया कंटेनमेंट जोन में हैं। टिहरी के नरेंद्रनगर में भी एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस तरह 4 जिलों में 14 इलाके सील हैं। जिलाधिकारी के अग्रिम आदेश तक कोई भी व्यक्ति कंटेनमेंट जोन से बाहर नहीं जा पाएगा। जरूरी सामान की आपूर्ति जिला पूर्ति अधिकारी सुनिश्चित कराएंगे। मुख्य चिकित्साधिकारी को कंटेनमेंट जोन और उससे सटे इलाकों में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा गया है। राज्य में सोमवार को 24 घंटे में 547 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि दो मरीजों की मौत हुई है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 3201 एक्टिव केस हैं।