उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh Scooty Incident

पहाड़ में दुखद हादसा..बेलगाम ट्रक ने स्कूटी को कुटला..16 साल के छात्र की मौत

हादसे में जान गंवाने वाले यशराज के पिता का 3 साल पहले देहांत हो गया था। मां मेहनत-मजदूरी कर के किसी तरह बेटे को पढ़ा रही थी, लेकिन एक हादसे में सब खत्म हो गया।

Pithoragarh News: Pithoragarh Scooty Incident
Image: Pithoragarh Scooty Incident (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पहाड़ में सड़कों पर दौड़ते बेलगाम वाहन मासूमों के लिए काल साबित हो रहे हैं। ताजा मामला पिथौरागढ़ का है। जहां तेज रफ्तार डंपर ने स्कूटी को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार छात्र की मौत हो गई। घटना के बाद से मृतक के परिवार में कोहराम मचा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे में जान गंवाने वाले छात्र की पहचान 16 साल के यशराज के रूप में हुई। यशराज का परिवार घुपौड़ क्षेत्र में रहता है। वो शहर के दयासागर स्कूल में दसवीं में पढ़ रहा था। तीन साल पहले यशराज के पिता का देहांत हो गया था। तब से परिवार की जिम्मेदारी मां रेखा देवी के कंधों पर आ गई। बच्चों को पढ़ाने के लिए रेखा देवी मजदूरी करती है। जिंदगी मुश्किल जरूर थी, लेकिन रेखा देवी को लगा कि एक बार बच्चे पढ़-लिखकर कुछ बन जाएं, तो सारी मुश्किलें आसान हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तरांखड: राजधानी देहरादून समेत 3 शहरों में दौड़ेगी नियो मेट्रो, जानिए प्रोजेक्ट की खास बातें
रेखा देवी संघर्षों से जूझते हुए किसी तरह तीनों बच्चों को शहर में पढ़ा रही थी। बीते दिन रेखा का बेटा यशराज अपने साथी के साथ स्कूटी पर सवार होकर ऐंचोली की तरफ जा रहा था। जैसे ही स्कूटी प्लाजा होटल के पास पहुंची, एक तेज रफ्तार डंपर ने स्कूटी को टक्कर मार दी। हादसा होते ही यशराज नीचे गिर पड़ा। वो गंभीर रूप से घायल था। घायल छात्र को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन अफसोस कि वो बच नहीं सका। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। वहीं स्कूटी में पीछे बैठे साथी की जान भी बड़ी मुश्किल से बच सकी। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर सड़क पर रेत जमा थी, जिस वजह से हादसा हुआ। इस हादसे से यशराज के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक छात्र यशराज के स्कूल में शोक सभा भी आयोजित की गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच जारी है।