उत्तराखंड उधमसिंह नगरSchool in Udham Singh Nagar closed till 20 April

उत्तराखंड: उधम सिंह नगर में 20 अप्रैल तक सभी स्कूल बंद..DM ने दिए आदेश

ऊधमसिंहनगर जिला उन टॉप 4 जिलों में से एक है, जहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस मिले हैं। शुक्रवार को यहां कोरोना के 220 नए केस सामने आए।

Udham Singh Nagar News: School in Udham Singh Nagar closed till 20 April
Image: School in Udham Singh Nagar closed till 20 April (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से स्कूल-कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए हैं। मैदानी इलाकों में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है, इसे देखते हुए जिला प्रशासन अपनी तरफ से हर एहतियाती कदम उठा रहा है। ऊधमसिंहनगर जिला प्रशासन ने भी 20 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। शनिवार से 20 अप्रैल तक जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि 10वीं और 12वीं के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा जारी रहेगी। स्कूल बंद रहने के दौरान छात्रों के पास ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई जारी रखने का विकल्प होगा। ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने 20 अप्रैल तक भौतिक रूप से स्कूलों के संचालन पर रोक लगा दी है। साथ ही 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी कोविड की गाइडलाइन के अनुसार संचालित करने को कहा है।

ये भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए 17 अप्रैल से 20 अप्रैल 2021 तक जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। डीएम रंजना राजगुरु ने कहा कि जिन स्कूलों में 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम होने हैं, वो भी कोविड-19 नियमों के तहत परीक्षाओं का संचालन करेंगे। आदेश के प्रभावी रहने के दौरान सभी शिक्षक और अन्य विद्यालयी कार्मिक अपने जिला मुख्यालय में बने रहेंगे। बता दें कि प्रदेश में हर रोज कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसको देखते हुए सरकार पहले भी कई बड़े फैसले लागू कर चुकी है। ऊधमसिंहनगर जिला उन टॉप 4 जिलों में से एक है, जहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस मिले हैं। शुक्रवार को यहां कोरोना के 220 नए केस मिले। संक्रमण रोकथाम के लिए जिला प्रशासन अपनी तरफ से हर जरूरी एहतियात बरत रहा है। बच्चों में संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए स्कूलों को 20 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।