उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTwo youths drown in Tehri Garhwal river

गढ़वाल: नदी में नहाते वक्त डूबने से 1 ही गांव के दो युवकों की मौत..गांव में मातम

खरसाड़ गांव के रहने वाले दो युवक नदी में नहाने गए हुए थे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वो नदी के बहाव में बहने लगे। आगे पढ़िए पूरी खबर

Tehri Garhwal News: Two youths drown in Tehri Garhwal river
Image: Two youths drown in Tehri Garhwal river (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी गढ़वाल में दो युवकों की भागीरथी नदी में डूबने से मौत हो गई। दोनों युवक नदी में नहाने गए हुए थे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वो नदी के बहाव में बहने लगे। डूबने से दोनों की मौत हो गई। एसडीआरएफ ने दोनों शव बरामद कर लिए हैं। हादसा शनिवार सुबह करीब नौ बजे हुआ। टिहरी के खरसाड़ गांव में रहने वाले दो युवक नरेंद्रनगर कोटेश्वर मंदिर के पास भागीरथी नदी में नहाने गए थे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और दोनों डूब गए। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद एसडीआरएफ ढालवाला की टीम को मौके पर भेजा गया। टीम ने नदी में घंटों सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान 25 से 39 फीट की गहराई में जाकर दोनों युवकों के शवों को बाहर निकाला गया।

ये भी पढ़ें:

हादसे में जान गंवाने वाले युवकों की पहचान ऋषभ सिंह पुत्र होशियार सिंह (20) और संजय सिंह (30) पुत्र मकान सिंह के रूप में हुई। इस दुखद घटना की खबर जैसे ही गांव में पहुंची वहां कोहराम मच गया। पूरा गांव स्तब्ध रह गया। जवान बेटों की मौत से दोनों के परिवारों में कोहराम मचा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पुलिस ने युवकों के शव परिजनों को सौंपकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इन दिनों गर्मी बढ़ने के साथ ही लोग नहाने के लिए नदियों-तालाबों का रुख करने लगे हैं। इस दौरान सावधानी न बरती जाए तो हादसे भी हो सकते हैं। खासकर बारिश के दौरान अचानक से नदी-गदेरों का जलस्तर बढ़ सकता है। ऐसे में सतर्क रहना जरूरी है। जो लोग पिकनिक के नाम पर नदी किनारे शराब का सेवन करते हैं, उनके साथ हादसा होने की आशंका ज्यादा रहती है। इसलिए मादक पदार्थों का सेवन कर नदी में न नहाएं, दूसरे लोगों को भी ऐसा करने से रोकें।