उत्तराखंड रुड़कीTriple divorces due to non-receipt of dowry in Roorkee

उत्तराखंड: दहेज में नहीं मिली बाइक और 3 लाख रुपये, शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक

शौहर ने दहेज में महंगी बाइक और तीन लाख रुपये नहीं मिलने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़ित ने अब पुलिस से मदद मांगी है।

Roorkee News: Triple divorces due to non-receipt of dowry in Roorkee
Image: Triple divorces due to non-receipt of dowry in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: तीन तलाक...इसे महिलाओं के शोषण का हथियार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। तीन तलाक के नाम पर महिलाओं को प्रताड़ना से बचाने के लिए कड़े कानून बन गए हैं, पर फिर भी कुछ लोग बाज नहीं आ रहे। अब रुड़की में ही देख लें, जहां शौहर ने दहेज में महंगी बाइक और तीन लाख रुपये नहीं मिलने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़ित ने अब पुलिस से मदद मांगी है। पुलिस को दी गई शिकायत में युवती ने बताया कि 15 जनवरी 2018 को उसका निकाह गांव मानकमऊ थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर निवासी सादिक से हुआ था। शादी में परिवार ने हैसियत के अनुसार हर सामान दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष खुश नहीं था। कम दहेज लाने के लिए उसे आए दिन ताने मारे जाने लगे। पति और ससुराल वाले दहेज के तौर पर तीन लाख रुपये और बुलेट मांग रहे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 3 जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम..भारी बारिश, बर्फबारी का अलर्ट
ससुरालवालों के अत्याचार बढ़ने लगे तो पीड़ित ने 31 जनवरी 2019 को आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। वहां थाने में आरोपियों ने माफी मांगकर समझौता कर लिया था। पंचायत में लिखकर भी दिया था कि अब वो युवती का उत्पीड़न नहीं करेंगे, लेकिन ससुराल वाले सुधरे नहीं। आरोप है कि 19 अप्रैल 2021 को दोपहर में पति समेत अन्य ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर युवती के साथ मारपीट की। पति ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। बाद में मायके वाले उसे अपने साथ लेकर रुड़की आ गए। पीड़ित ने अब पति सादिक के खिलाफ तीन तलाक और सास साजदा, ससुर नफीस और देवर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।