उत्तराखंड देहरादूनLockdown may occur in Uttarakhand

उत्तराखंड में लग सकता है लॉकडाउन...कैबिनेट मीटिंग में लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

प्रदेश में तेजी से बढ़ते हुए कोविड केसों को देखते हुए यह माना जा रहा है कि आज प्रस्तावित मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन पर जरूरी फैसला लिया जा सकता है।

Coronavirus in uttarakhand: Lockdown may occur in Uttarakhand
Image: Lockdown may occur in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में कोरोना के कारण स्थितियां बेकाबू हो रही हैं। अब तक प्रदेश में 1,51,801 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच की प्रक्रिया में भी तेजी लाई गई है। बीते कई दिनों से उत्तराखंड में प्रतिदिन 4000 से भी अधिक केस रोज मिल रहे हैं जो कि चिंताजनक है। वहीं प्रदेश में बढ़ते हुए कोविड केसों को देखते हुए आज मंत्रिमंडल की बैठक में कुछ अहम फैसलों पर निर्णय हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक सोमवार यानी कि आज प्रस्तावित मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन पर फैसला लिया जा सकता है। हालात बेहद बेकाबू हैं जिस वजह से प्रदेश के कई मंत्री प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल बैठक में लॉकडाउन को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। हालांकि यह पूरी तरह से सीएम तीरथ सिंह रावत के ऊपर निर्भर करता है। लॉकडाउन को लेकर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री के स्तर से ही होना है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 21 साल की निधि की बेरहमी से हत्या..पुलिस की गिरफ्त में हैदर, रिहान और तारीक
वन मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि संक्रमण बढ़ने के कारण लॉकडाउन जरूरी हो गया है और इसी विषय में मेरी अन्य मंत्रियों से भी बात हो गई है और उन लोगों ने भी लॉकडाउन को लेकर सहमति जताई है। हरक सिंह रावत ने कहा कि सोमवार को कैबिनेट की बैठक है और इसमें लॉकडाउन पर विचार-विमर्श किया जा सकता है और सीएम तीरथ सिंह रावत बड़ा फैसला सुना सकते हैं।बैठक में लॉकडाउन के साथ ही और भी कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। देहरादून की बात करें तो राजधानी देहरादून में सबसे अधिक बुरे हाल हो रखे हैं। देहरादून में 1 हफ्ते का कर्फ्यू जारी हो चुका है। सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन भी देहरादून जिले में ही बनाए गए हैं। राज्य सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है मगर फिर भी राज्य में कोविड कम होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोई कालाबाजारी करता दिखे तो पुलिस को करें कॉल..जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
देहरादून में 1 हफ्ते का लॉकडाउन लगाया जा चुका है। दून के अलावा अन्य दो जिलों में भी लॉकडाउन लगाने के लिए सहमति बन चुकी है। बाहर से आने वाले सभी लोगों को 7 दिन के लिए कंपलसरी होम आइसोलेशन का निर्णय भी लिया जा चुका है। प्रदेश में आने वाले लोगों को नेगेटिव rt-pcr की रिपोर्ट लानी भी जरूरी है। मगर इन सब के बावजूद भी राज्य में कोरोना थमता नहीं दिख रहा है जिसके बाद अंतिम ऑप्शन बचता है लॉकडाउन और माना जा रहा है कि इसी अंतिम विकल्प की ओर सरकार रुख कर रही है और जल्द ही प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर अहम निर्णय लिया जा सकता है। आज प्रस्तावित मंत्रिमंडल बैठक में सूत्रों द्वारा लॉकडाउन की बात कही जा रही है। अब देखना यह है कि उत्तराखंड में कोविड की चेन को तोड़ने के लिए आज मंत्रिमंडल बैठक में क्या निर्णय लिया जाता है।