उत्तराखंड नैनीतालInnocent child dies after falling in water tank in Nainital

उत्तराखंड से दुखद खबर.. खेलते-खेलते पानी की टंकी में गिरा 3 साल का मासूम, दर्दनाक मौत

पिछले महीने देहरादून में कंस्ट्रक्शन साइट में बने पानी के टैंक में डूबने से 2 साल के मासूम की मौत हो गई थी, अब ऐसा ही दर्दनाक हादसा नैनीताल में हुआ है।

Nainital News: Innocent child dies after falling in water tank in Nainital
Image: Innocent child dies after falling in water tank in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: कंस्ट्रक्शन साइट और घरों में बनी पानी की खुली टंकियां मासूमों के लिए काल साबित हो रही हैं। पिछले महीने देहरादून में कंस्ट्रक्शन साइट में बने पानी के टैंक में डूबने से 2 साल के मासूम की मौत हो गई थी, अब ऐसा ही दर्दनाक हादसा नैनीताल में हुआ है। यहां मजदूर का 3 साल का बेटा खेलते-खेलते पानी की टंकी में जा गिरा। जब तक परिजनों को हादसे की खबर मिली, तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। हादसे के बाद से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। श्रमिक परिवार में सिर्फ एक ही संतान थी, पूरा परिवार उस पर जान छिड़कता था, लेकिन मंगलवार को घर का चिराग बुझ गया। हादसा हल्द्वानी में हुआ। यहां मोटाहल्दू के जयपुर खीमा गांव में 3 वर्षीय बच्चे की पानी की टंकी में डूबने से मौत हो गई। बच्चे के पिता नंदकिशोर मूलरूप से बिहार के मोतिहारी के रहने वाले हैं। वो मजदूरी कर किसी तरह जीवन यापन करते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड में गुरुवार को खुल जाएंगे सरकारी ऑफिस..छुट्टी बढ़ाने का आदेश रद्द
मजदूर नंदकिशोर अपने परिवार के साथ निर्माणाधीन मकान में रहकर काम करता था। मंगलवार शाम को नंदकिशोर का 3 साल का बेटा घर के पास खेल रहा था। खेलते-खेलते वो मकान की टंकी में जा गिरा। बेटा काफी देर तक आसपास नहीं दिखाई दिया तो माता-पिता ने उसकी खोजबीन शुरू की। इस दौरान बच्चा टैंक में गिरा हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने मासूम को टंकी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि मजदूर का एक ही बच्चा था। मासूम की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अगर आपके घर में या आस-पास खुली टंकी या टैंक है तो सतर्क रहें। इन्हें हमेशा ढक कर रखें। छोटे बच्चों को पानी के टैंक या टंकी के करीब न जाने दें।