उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus active 5 top most districts in Uttarakhand

पहाड़ चढ़ा कोरोना..उत्तराखंड के 5 जिलों में हालात बेकाबू, लिस्ट में पौड़ी गढ़वाल भी शामिल

प्रदेश के 5 जिलों में कोरोना बेकाबू हो रहा है और इन जिलों में तेजी से केस बढ़ रहे हैं। जानिए प्रदेश के टॉप 5 जिले कौन से हैं जहां कोविड घातक साबित हो रहा है।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus active 5 top most districts in Uttarakhand
Image: Coronavirus active 5 top most districts in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना के कारण परिस्थितियां बेकाबू हो रही हैं। प्रदेश में आग की तरह कोरोना फैल रहा है। आए दिन अलग-अलग जिलों में कोरोना के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। मगर प्रदेश के 5 जिले ऐसे हैं जहां पर यह जानलेवा संक्रमण सबसे अधिक फैल रहा है। चलिए आपको बताते हैं प्रदेश के वे टॉप 5 जिले कौन से हैं जहां पर यह संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। सबसे पहले बात करते हैं उस जिले की जहां पर कोरोना सबसे अधिक घातक साबित हो रहा है। वह जिला है देहरादून जिला। देहरादून जिले में अब तक 57,934 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं जिनमें से 39,732 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब देहरादून में 16,397 एक्टिव केस पॉजिटिव हैं। राजधानी में अब तक 1,352 मरीजों ने दम तोड़ा है। देहरादून में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और परिस्थितियां बेकाबू हो रही हैं। बात करते हैं हरिद्वार जिले की जहां पर अब तक 30,433 पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 18,687 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब हरिद्वार जिले में 10,909 एक्टिव केस बचे हैं। बात करें मृत्यु दर की तो हरिद्वार अबतक 241 मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया है। चलिए अब बात करते हैं तीसरे जिले की जहां पर कोरोना बेकाबू हो रहा है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: उत्तराखंड में UP के पूर्व DGP होशियार सिंह की कोरोना से मौत
तीसरा जिला है नैनीताल जिला जहां अब तक 20,868 मरीज संक्रमित हुए हैं जिनमें से 14,908 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब नैनीताल जिले के अंदर वर्तमान में 5,762 एक्टिव केस बचे हैं। बात करें मृत्यु दर की तो जिले में अब तक 371 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। चलिए बात करते हैं यूएसनगर की जो की टॉप 5 जिलों में चौथे नंबर पर आता है। यूएसनगर में अब तक 17,872 मरीज संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 13,624 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब यूएस नगर में 3,646 मरीज एक्टिव हैं। जिला में अबतक 172 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। चलिए अब आपको आंकड़े बताते हैं प्रदेश के पांचवें जिले के जहां पर कोरोना तेजी से फैल रहा है। वह जिला है पौड़ी गढ़वाल। पहाड़ में भी कोरोना मीटर चढ़ा है। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 8,336 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 5,655 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब पौड़ी गढ़वाल के अंदर 2,150 केस मौजूद हैं। मृत्यु दर की बात करें तो पौड़ी गढ़वाल में अब तक 85 मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: शादी से 1 दिन पहले दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप
देहरादून जिले में अब तक 55 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है जिनमें से 48 क्षेत्र देहरादून में, 1 डोईवाला, 1 ऋषिकेश और 2 कलसी में हैं। हरिद्वार जिले में कुल 13 क्षेत्रों को सील किया गया है जिनमें से रुड़की के अंदर 8 इलाकों को सील किया गया है। वही लक्सर में 2, भगवानपुर में 2 और हरिद्वार में 1 इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। बात करते हैं नैनीताल जिले की तो नैनीताल जिले में कुल 36 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है जिनमें से 34 क्षेत्र हल्द्वानी में और दो रामनगर में हैं। पौड़ी गढ़वाल में कुल 12 कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें से कोटद्वार में 7, श्रीनगर में 3, पौड़ी में 1 और चकीसैंण में 1 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उधम सिंह नगर में कुल 43 क्षेत्रों को सील किया गया है जिनमें से सबसे अधिक क्षेत्र रुद्रपुर में हैं। रुद्रपुर में कुल 36 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं सितारगंज में 7, काशीपुर में, 4 गदरपुर में 1 और किच्छा में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सरकार के अगले आदेश तक के सभी क्षेत्र सील रहेंगे और यहां पर लोगों की आवाजाही में पाबंदी रहेगी।