उत्तराखंड देहरादूनPolice collapse under construction in Lansdon

गढ़वाल में दुखद हादसा: निर्माणाधीन पुलिया ढही...एक मजदूर की मौत, दो घायल

हादसे के बाद लोगों में गुस्सा है। ग्रामीणों ने कहा कि पुलिया निर्माण में घटिया सामान का इस्तेमाल किया जा रहा था, जो कि दुर्घटना की वजह बन गया।

Lansdon Pulis under construction: Police collapse under construction in Lansdon
Image: Police collapse under construction in Lansdon (Source: Social Media)

देहरादून: ये डराने वाली तस्वीरें पौड़ी गढ़वाल के लैंसडौन क्षेत्र से आई हैं। जहां निर्माणाधीन पुलिया भरभराकर ढह गई। हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसे के बाद लोगों में गुस्सा है। ग्रामीणों ने कहा कि पुलिया निर्माण में घटिया सामान का इस्तेमाल किया जा रहा था, जो कि दुर्घटना की वजह बन गया। स्थानीय लोगों ने दुर्घटना और निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की है। हादसा जल्ला रौला क्षेत्र में हुआ। जहां टोलबार-मोहरा-नौगांव मोटर मार्ग पर इन दिनों पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। काम की जिम्मेदारी नेशनल प्रोजेक्ट कार्पोरेशन लिमिटेड को दी गई है। मंगलवार को पुलिया पर फर्श बिछाया जाना था। तभी शाम करीब छह बजे पुलिया अचानक ढह गई। इससे पुलिया के ऊपर काम कर रहे तीन मजदूर भी मलबे के साथ नीचे आ गिरे। तीनों गंभीर रूप से घायल थे। घायल श्रमिकों को तुरंत कोटद्वार के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन तब तक जाहिद नाम के श्रमिक की मौत हो गई थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज 6251 लोग कोरोना पॉजिटिव, 85 लोगों की मौत..देहरादून के लिए अलर्ट
मरने वाला श्रमिक जाहिद मूलरूप से बिहार का रहने वाला था। वर्तमान में वो कोटद्वार के लकड़ी पड़ाव क्षेत्र में रह रहा था। हादसे में सरवन और रघुवीर सिंह गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के बाद ग्रामीणों ने टोलबार-मोहरा-नौगांव मोटर मार्ग के निर्माण की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाए हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही है। घटिया सामान का इस्तेमाल किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था आपना काम सही तरीके से नहीं कर रही। वहीं एनपीसीसी के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को 10 मीटर लंबी और छह मीटर चौड़ी पुलिया पर मसाला भरा जाना था। शाम होने पर संबंधित अभियंता ने काम रुकवा दिया था, लेकिन अभियंता के जाने के बाद ठेकेदार ने खुद ही पुलिया में मसाला भरना शुरू कर दिया था। इस दौरान अचानक पुलिया गिर गई। मामले की जांच की जा रही है।