उत्तराखंड चमोलीCoronavirus in mountainous districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: पहाड़ के 5 जिलों में घातक साबित हो रहा है कोरोना..बेहद सावधान रहने की जरूरत

अब पहाड़ों पर भी चढ़ रहा है कोरोना। जानिए उत्तराखंड के टॉप 5 पहाड़ी जिले जहां पर कोविड घातक साबित हो रहा है और केस तेजी से फैल रहे हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus in mountainous districts of Uttarakhand
Image: Coronavirus in mountainous districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में कोरोना के कारण दहशत पसरी हुई है। आए दिन राज्य के हर जिले में कोरोना बम फूट रहे हैं। हालात इस कदर खराब हो गए हैं कि मैदानी जिलों के साथ ही कोरोना की दूसरी लहर पहाड़ चढ़ रही है और तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। अब पहाड़ों पर भी कोरोना बेकाबू हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के पांच पहाड़ी जिलों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। आइए आपको बताते हैं कि वे 5 पहाड़ी जिले कौन से हैं जो तेजी से कोविड की चपेट में आ रहे हैं। वे 5 जिले हैं पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और चमोली। इन पांच पहाड़ी जिलों में कोरोना तीव्रता से फैल रहा है और लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। चलिए आपको हर जिले के आंकड़ों से अवगत कराते हैं। सबसे पहले बात करते हैं पौड़ी गढ़वाल की। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 8,589 पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 5,655 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब पौड़ी गढ़वाल में 2,381 एक्टिव केस बचे हैं। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 94 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। आज पौड़ी गढ़वाल में 1,594 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। पिछले चौबीस घंटों में जिले में 855 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं और 253 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के लमगड़ा ब्लॉक की श्वेता को बधाई..केरल में बनी SDM, पिता का सिर गर्व से ऊंचा
बढ़ते हैं पहाड़ के दूसरे जिले की तरफ जहां पर कोरोना बेकाबू हो रहा है। वह जिला है टिहरी गढ़वाल। टिहरी गढ़वाल में अब तक 6,686 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 4,457 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब टिहरी जिले के अंदर 1,535। मौत के आंकड़ों की बात करें तो टिहरी गढ़वाल में अब तक 21 मरीजों ने दम तोड़ा है। आज टिहरी गढ़वाल में 1,031 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। बीते 24 घंटों में जिले में 392 रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 163 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चलिए बढ़ते हैं पहाड़ के तीसरे जिले की तरफ जहां पर कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। वह जिला है उत्तरकाशी। उत्तरकाशी जिले में अब तक 5,092 पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 3,964 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब उत्तरकाशी जिले में 909 संक्रमित मरीज मौजूद हैं। उत्तरकाशी में अब तक 22 मरीजों ने दम तोड़ा है। आज जिले में 1615 मरीजों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए और बीते चौबीस घंटों में 195 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि 901 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़..क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई
चौथा जिला है अल्मोड़ा जिला। अल्मोड़ा जिले में अब तक 5,006 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 3,424 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब जिले में 1,108 एक्टिव केस बचे हुए हैं। अल्मोड़ा में अब तक 32 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है। आज जिले में 1,011 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए और बीते 24 घंटों में अल्मोड़ा जिले में 198 सैंपल पॉजिटिव आए हैं जबकि 1,113 सैंपल नेगेटिव आए हैं। चलिए बढ़ते हैं पहाड़ के उस आखिरी जिले की ओर जो की टॉप 5 जिलों में शामिल है और उस जिले में भी कोरोना तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। हम बात कर रहे हैं चमोली जिले की जहां पर अब तक 4,796 पॉजिटिव केस पाए गए हैं, जिनमें से 3,634 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब चमोली जिले में 1000 पॉजिटिव केस बचे हैं। बात करें मृत्यु दर की तो चमोली जिले में अब तक 22 मरीजों ने दम तोड़ा है आज चमोली जिले में 125 पॉजिटिव केस पाए गए और 621 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। चमोली जिले में आज 1,059 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।