उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh Tinku wins Rs 1 crore in Dream 11 IPL

उत्तराखंड: सफाई कर्मचारी के हाथ लगी लॉटरी..IPL ड्रीम इलेवन टीम बनाकर जीते 1 करोड़

सफाईकर्मी टिंकू अपने काम को सम्मान देते हैं। उन्होंने कहा कि भले ही अब वो करोड़पति बन गए हों, लेकिन सफाईकर्मी का काम वो कभी नहीं छोड़ेंगे।

IPL Dream XI: Pithoragarh Tinku wins Rs 1 crore in Dream 11 IPL
Image: Pithoragarh Tinku wins Rs 1 crore in Dream 11 IPL (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल उत्तराखंड के लिए कई यादगार मौके लेकर आया। एक तरफ मैदान पर क्रिकेटर्स चौके-छक्के जड़ रहे हैं, तो वहीं कुछ धुरंधर ऐसे भी थे जिन्होंने घर बैठे फैंटेसी टीम बनाकर लाखों-करोड़ों जीत लिए। पिथौरागढ़ के बेरीनाग में रहने वाले टिंकू सिंह ऐसे ही लोगों में शामिल हैं। सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करने वाले टिंकू को क्रिकेट के शौक ने रातों रात करोड़पति बना दिया। उन्होंने ड्रीम इलेवन टीम बनाकर एक करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता है। टिंकू की सफलता से परिजनों और साथी पर्यावरण मित्रों में खुशी की लहर है। टिंकू सिंह इस वक्त बेरीनाग में रहते हैं। घर में माता-पिता के अलावा तीन भाई और चार बहनें हैं। सभी टिंकू की जीत से उत्साहित हैं। टिंकू ने बुधवार रात चेन्नई और हैदराबाद के आईपीएल मैच में पचास रुपये लगाकर ड्रीम इलेवन टीम बनाई थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पहाड़ के 5 जिलों में घातक साबित हो रहा है कोरोना..बेहद सावधान रहने की जरूरत
उन्होंने जो टीम चुनी, उसके खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और इस तरह टिंकू को करोड़पति बना दिया। देर रात साढ़े 11 बजे मैच खत्म होते ही उनकी पहली रैंक आ गई। जिसके बाद ड्रीम इलेवन की तरफ से उन्हें मैसेज और फोन के जरिए करोड़पति बनने की सूचना दी गई। ये खबर मिलने के बाद टिंकू खुशी के मारे पूरी रात सो नहीं सके। वो एक करोड़ की धनराशि जीते हैं। जिसमें 30 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद उन्हें 70 लाख रुपये इनाम के तौर पर मिलेंगे। इससे भी ज्यादा अच्छी बात ये है कि टिंकू अपने काम को सम्मान देते हैं। लाखों रुपये जीतने के बाद भी वो गुरुवार को सड़कों पर साफ-सफाई करने ड्यूटी पर पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि भले ही वो करोड़पति बन गए हों, लेकिन जिस काम से वो यहां तक पहुंचे हैं, उसे कभी नहीं छोड़ेंगे। कोरोना काल में वो सफाई का काम कर देश की सेवा करते रहेंगे।