उत्तराखंड चमोलीRain alert in many districts of uttarakhand

उत्तराखंड में बदला मौसम..10 जिलों में अगले 3 दिन होगी झमाझम बारिश

देश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है और उत्तराखंड में दस्तक दे चुका है। जिससे अगले कुछ दिनों तक पहाड़ी इलाकों में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहेगा।

Uttarakhand rain: Rain alert in many districts of uttarakhand
Image: Rain alert in many districts of uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: मौसम विज्ञानियों के अनुमान के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है। बादलों की सक्रियता बनी हुई है। गुरुवार सुबह जहां प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धूप खिली थी, तो वहीं शाम होते-होते आसमान में बादल घिर आए। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक पहाड़ों में बीती रात बारिश और बर्फबारी हुई। बारिश का सिलसिला फिलहाल जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में अगले तीन दिन मौसम खराब रहने का अनुमान है। यहां बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM तीरथ सिंह रावत के प्रमुख सलाहकार नियुक्त हुए डा. आरबीएस रावत
बात करें प्रदेश के पर्वतीय इलाकों की तो गुरुवार शाम को बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ी। केदारनाथ समेत दूसरी ऊंची चोटियों पर भी जमकर हिमपात हुआ। इन इलाकों में सुबह तक मौसम सामान्य बना हुआ था, लेकिन शाम होते ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया, जो कि देर रात तक जारी रहा। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और चंपावत में झमाझम बारिश हुई। मैदानों में दिन भर धूप खिली रही, लेकिन शाम होते ही मौसम बदल गया। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी देहरादून में आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर और शाम तक कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। देश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है और उत्तराखंड में दस्तक दे चुका है। जिससे अगले कुछ दिनों तक पहाड़ी इलाकों में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहेगा।