उत्तराखंड: 11 जिलों में भारी बारिश और आसमानी बिजली गिरने की चेतावनी..यलो अलर्ट जारी (Rain expected in 11 districts of Uttarakhand till 5 May)
Connect with us
Image: Rain expected in 11 districts of Uttarakhand till 5 May

उत्तराखंड: 11 जिलों में भारी बारिश और आसमानी बिजली गिरने की चेतावनी..यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आने वाली 5 मई तक प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बर्फबारी की संभावनाएं जताते हुए यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तराखंड में मौसम तेजी से करवट बदल रहा है। राज्य के कई हिस्सों में आने वाली 5 मई तक मौसम विभाग ने बरसात की संभावना जताई है, जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो यह पश्चिमी विक्षोभ का असर है जो कि इस समय राज्य में खासा सक्रिय हो रखा है और यही वजह है कि प्रदेश में आने वाले बुधवार तक हल्की से मध्यम बरसात होगी। पर्वतीय जिलों में 5 मई के बाद भी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग ने रविवार को देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ समेत अन्य पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई हैं> वहां के लोगों को सावधान रहने की अपील भी की है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। इसका असर अन्य हिस्सों पर पड़ेगा और वहां पर मौसम शुष्क और उमस भरा रह सकता है। आने वाले कुछ दिनों तक पर्वतीय जिलों में काले बादलों की मौजूदगी रहेगी और हल्की से मध्यम बारिश रहेगी। इसी के साथ आकाशीय बिजली एवं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी संभावनाएं हैं। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाले बुधवार को मैदानी जिलों में भी बारिश हो सकती है। कुल मिलाकर आने वाले कुछ दिनों तक उत्तराखंड के लगभग सभी जिलों के लोगों को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि मौसम तेजी से करवट बदल रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए हाहाकार..देहरादून में बुरा हाल, मरीज हलकान
पहाड़ों की रानी मसूरी में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। मसूरी में बीते शनिवार को 3 बजे झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं चलने लगीं जिस कारण वहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई और मसूरी में ठंड बढ़ गई। बता दें कि मसूरी में दोपहर 2 बजे तक चटक धूप खिली रही है मगर 3 बजे मौसम करवट बदलने लगा और आसमान में काले बादल छा गए और देखते ही देखते मसूरी में झमाझम बरसात शुरू हो गई। यह बरसात शाम के 5 बजे तक चली और 5 बजे के बाद मौसम खुल गया। वहीं राजधानी देहरादून में बीते शनिवार को तेज हवाओं के साथ आसमान पर बादल छाए रहे जिस कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं पारे में भी गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने देहरादून में 4, 5 एवं 6 मई को बारिश के साथ ही तेज झोंकेदार हवाएं चलने का अनुमान लगाया है। राजधानी देहरादून में पिछले 25 अप्रैल से लगातार तापमान बढ़ता जा रहा था जिस कारण लोग गर्मी से परेशान हैं। ऐसे में बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top