उत्तराखंड टिहरी गढ़वालHeavy rains expected in 5 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम विभाग का यलो अलर्ट..5 जिलों में गर्जना के साथ भारी बारिश की चेतावनी

मौसम के लिहाज से अगले 48 घंटे मुश्किलभरे रहने वाले हैं। कई जिलों में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया

Uttarakhand rain: Heavy rains expected in 5 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rains expected in 5 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के मौसम में मंगलवार से एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि 18 मई से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है। कई जिलों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम के लिहाज से अगले 48 घंटे मुश्किल भरे रहने वाले हैं। 18 और 19 मई को पर्वतीय जिलों में बारिश के साथ बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। जिससे तापमान में गिरावट आएगी। उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। इस दौरान टिहरी, रुद्रप्रयाग और अल्मोड़ा जैसे जिलों में बादल फटने की घटनाएं भी हुईं। हालांकि रविवार को ज्यादातर जगह मौसम शुष्क रहा। बारिश से परेशान लोगों को इससे काफी राहत मिली, लेकिन जल्द ही बारिश का दौर एक बार फिर शुरू होने वाला है। सोमवार शाम से पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं- कहीं हल्की बारिश हो सकती है। बाकी जिलों में मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा व अच्छी धूप निकली रहेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 25 मई तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू..लागू होगा ई पास सिस्टम
कल यानी मंगलवार से मौसम फिर करवट लेगा। इस दौरान उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जिलों में गर्जना के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 19 मई को भी मौसम खराब रहेगा। बुधवार को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मैदानी जिलों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा। तेज झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। अगले दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मंगलवार से बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा, जो कि 20 और 21 मई को भी जारी रहेगा। उत्तराखंड में मौसम मई की शुरुआत से ही रंग बदल रहा है। पहाड़ी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के कई दौर हो चुके हैं, जिससे काश्तकारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। फिलहाल मौसम की मार से राहत नहीं मिलेगी। मंगलवार शाम पश्चिमी विक्षोभ के दोबारा सक्रिय होने से मौसम करवट बदल सकता है।