उत्तराखंड देहरादूनDehradun DM Ashish Srivastava spoke to PM Modi

देहरादून: पीएम मोदी ने DM को दी पूरी छूट..सख्ती से होगा नियमों का पालन

देश के प्रधानमंत्री से हुई सकारात्मक बातचीत के बाद जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव नए जोश में दिखे। उन्होंने कहा कि अब कोरोना को हराने की दिशा में नई ऊर्जा के साथ काम किया जाएगा।

Dehradun News: Dehradun DM Ashish Srivastava spoke to PM Modi
Image: Dehradun DM Ashish Srivastava spoke to PM Modi (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। पीएम से हुई चर्चा के बाद डीएम बेहद उत्साहित नजर आए। इस बातचीत के दौरान डीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिले में कोरोना की स्थिति और यहां किए जा रहे कार्यों का ब्योरा दिया। डीएम ने प्रधानमंत्री को बताया कि देहरादून जिले का कुछ हिस्सा मैदानी और शेष हिस्सा पहाड़ी है। इसलिए यहां कोरोना रोकथाम के लिए अलग-अलग तरह से काम किया जा रहा है। ग्रामीण इलाकों में सैंपलिंग बढ़ाई जा रही है। आइसोलेशन किट के वितरण में भी तेजी लाई गई है। क्वारेंटीन नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए आशा कार्यकर्ताओं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद ली जा रही है। प्रधानमंत्री ने भी करीब 14 महीने से सक्रिय होकर अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए जिलाधिकारी की हौसला अफजाई की। उन्होंने कोरोना के खात्मे के लिए जिलाधिकारियों में जोश भरा, साथ ही दिशा-निर्देशों के साथ जरूरी हिदायत भी दी। यही नहीं प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान ये भी कहा कि अगर जिलाधिकारी कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए कुछ जरूरी कदम उठाना चाहते हैं, तो इसके लिए उनकी तरफ से पूरी छूट है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से बड़ी खबर...पूर्व IAS शत्रुघ्न सिंह बने CM तीरथ के मुख्य सलाहकार
देश के प्रधानमंत्री से हुई सकारात्मक बातचीत के बाद जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव नए जोश में दिखे। उन्होंने बताया कि पीएम ने ग्रामीण इलाकों में स्थानीय बोली-भाषा के जरिए संक्रमण रोकथाम की जानकारी प्रसारित करने को कहा है। जब जिले कोरोना से जंग जीतेंगे, तभी देश भी जीतेगा। हमें इसी मूलमंत्र के साथ आगे बढ़ना होगा। बता दें कि मंगलवार को डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव देश के 10 राज्यों के 46 जिलों के जिलाधिकारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी से रूबरू हुए। इस बातचीत के बाद डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री से बात करना बेहद गौरवपूर्ण क्षण है। उन्होंने कोरोना के प्रभावी नियंत्रण के लिए जो निर्देश दिए, उनका निश्चित तौर पर लोगों को लाभ मिलेगा। पीएम के निर्देश पर होम आइसोलेशन किट में अब आयुष-64 टैबलेट को भी शामिल किया जा रहा है। कोरोना को हराने की दिशा में नई ऊर्जा के साथ काम किया जाएगा।