उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCM Tirath Singh Rawat decision on Pauri Singtali bridge

CM तीरथ ने पलटा पूर्व CM त्रिवेंद्र का फैसला..जहां ग्रामीण चाहते हैं, वहीं बनेगा सिंगटाली पुल

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिंगटाली में बनने वाले पुल की जगह बदल दी थी। अब प्रदेश के वर्तमान सीएम ने इस फैसले को पलट दिया है। उन्होंने कहा कि पुल वहीं बनेगा, जहां ग्रामीण चाहते हैं।

Pauri Singtali Bridge: CM Tirath Singh Rawat decision on Pauri Singtali bridge
Image: CM Tirath Singh Rawat decision on Pauri Singtali bridge (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद हर स्तर पर बड़े बदलाव दिख रहे हैं। प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल का दौर जारी है। पुराने फैसलों को पलटा जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के कार्यकाल में लिए गए एक और फैसले को पलट दिया गया है। मामला पौड़ी के सिंगटाली में बनने वाले पुल से जुड़ा है। यहां सिंगटाली में नया पुल बनाया जाना है। गांव वाले चाहते थे कि पुल वहीं पर बने, जहां पुराना पुल बना है, लेकिन पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुल को किसी दूसरी जगह पर बनाने का फरमान सुनाया था। अब प्रदेश के वर्तमान सीएम ने इस फैसले को पलट दिया है। उन्होंने कहा कि पुल वहीं बनेगा, जहां ग्रामीण चाहते हैं। पुल के स्थान में परिवर्तन नहीं होगा। इसे लेकर आदेश भी जारी हो गए हैं, जिसमें साफ लिखा है कि पुल का स्थान नहीं बदला जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में होगी रियलिटी शो ‘100 डेज़ इन हेवन’ की शूटिंग, रोहनदीप बिष्ट करेंगे होस्ट
इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ, आपको ये भी जानना चाहिए। पौड़ी के सिंगटाली में नया पुल बनाया जाना है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के समय में पुल के स्थान में परिवर्तन कर दिया गया था। पूर्व सीएम के इस फैसले से क्षेत्र के ग्रामीण बेहद नाराज थे। वो चाहते थे कि पुल के स्थान में परिवर्तन न हो, पुराने पुल की जगह पर ही नया पुल बनाया जाए। ग्रामीणों ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस बारे में कई बार पत्राचार किया। महीनों तक आंदोलन भी करते रहे, लेकिन उनकी बातों को अनसुना कर पुल बनाने के लिए किसी संस्थान के लिए प्रस्तावित जगह को आवंटित कर दिया गया। अब सीएम तीरथ सिंह रावत ने पूर्व सीएम के फैसले को बदलकर नए पुल को पुराने स्थान पर ही बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। स्थानीय लोगों ने इस फैसले पर खुशी जताई है।