उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand police arrested Ujjwal Goswami

उत्तराखंड: भोले भाले युवकों को दिखाया नौकरी का ख्वाब, ठगे लाखों रुपये..सावधान रहें

इंटेलिजेंस ब्यूरो का नकली जेसीओ बनकर रामनगर के एक युवक को नौकरी का झांसा देकर 6 लाख से भी अधिक रकम ऐंठने वाले आरोपी युवक को रामनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Uttarakhand Police: Uttarakhand police arrested Ujjwal Goswami
Image: Uttarakhand police arrested Ujjwal Goswami (Source: Social Media)

देहरादून: नैनीताल में रामनगर की पुलिस ने इंटेलिजेंस ब्यूरो का नकली जेसीओ बनकर ठगी करने वाले एक शख्स को आखिरकार अपनी गिरफ्त में ले लिया है। आपको बता दें कि युवक ने रामनगर के एक बेरोजगार युवक से इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी दिलाने के नाम पर 6 लाख से भी अधिक रुपयों की ठगी की थी। इसके बाद युवक को आखिरकार रामनगर पुलिस ने धर दबोचा है और अब युवक के ऊपर कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। आरोपी इससे पहले भी कई और बेरोजगार युवकों को नौकरी का झूठा झांसा देकर उनसे रुपए हड़प चुका है। बता दें कि आरोपी ठग ने नैनीताल के युवक के सामने अपने आप को इंटेलिजेंस ब्यूरो का नकली जेसीओ बता कर उसको आईबी में नौकरी दिलाने के झूठा वादा किया और उससे 6,35,900 रुपए हड़प लिए जिसके बाद वह गायब हो गया। आरोपी की पहचान उज्जवल गोस्वामी के रूप में हुई है जो कि हरिद्वार का निवासी है। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और अब युवक को न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में अब चौराहों पर भी होगा रेंडम कोविड टेस्ट, शासन ने जारी किए आदेश
उज्जवल गोस्वामी के इस फ्रॉड भंडाफोड़ तब हुआ जब 28 फरवरी 2021 को रामनगर पुलिस में पीड़ित केशव विश्वकर्मा ने तहरीर दी। उज्जवल गोस्वामी के जाल में फंसने वाले राम नगर के युवा केशव विश्वकर्मा मैं पुलिस में तहरीर देते हुए बताया कि हरिद्वार के खड़खड़ी निवासी आरोपी उज्जवल गोस्वामी ने खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो का जेसीओ बताकर उसको आईबी में जेआईओ के पद पर नौकरी दिलाने का वादा किया और नौकरी दिलाने का झूठा झांसा देकर उसने कुल 6,35,900 हड़प लिए। आपको बता दें कि उज्जवल गोस्वामी ने केशव विश्वकर्मा को उसका फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र भी दिखाया था। जिसके बाद उसने केशव को इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी देने की बात कही तो केशव ने उसके ऊपर आंख मूंद कर विश्वास कर लिया और उसको इतनी बड़ी रकम दे दी। पुलिस ने तुरंत ही उज्जवल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और मामले की गहराई से जांच पड़ताल की। इतने महीनों से पुलिस को चकमा देने के बाद आखिरकार उज्जवल पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है और पुलिस ने उज्ज्वल को हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जीतेगा उत्तराखंड: आज 3 गुना से ज्यादा लोग स्वस्थ, सुधर रहा है आंकड़ा..देखिए लेटेस्ट रिपोर्ट
पूछताछ में आरोपी उज्जवल गोस्वामी ने बताया कि वह खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो में जेसीओ अफसर बताकर बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे पैसे ऐंठता था। केवल यही नहीं बल्कि आरोपी उज्जवल गोस्वामी फर्जी सिलेक्शन लिस्ट, फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र आदि देकर बेरोजगार युवाओं का विश्वास जीतता था और उनसे ठगी करता था। पुलिस ने हरिद्वार के ऋषिकेश मैदान के पास आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है। आरोपी के पास से 20 हजार रुपए नगद, बेरोजगार युवकों को झांसा देने में प्रयोग किए जाने वाला मोबाइल और सिम तथा एटीएम कार्ड बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ देहरादून के थाना पटेल नगर में और हरिद्वार के थाना कनखल में भी मुकदमा दर्ज हो रखा है।