उत्तराखंड अल्मोड़ाA cache of explosions was found from a house in Almora

उत्तराखंड: रोड से सटे घर में मिला विस्फोटक का जखीरा..एक युवक गिरफ्तार

छापे के दौरान कमरे से 320 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ। जिस युवक के कमरे से विस्फोटक मिला, वो वैध दस्तावेज भी नहीं दिखा सका। विस्फोटक को जब्त कर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Almora Explosives: A cache of explosions was found from a house in Almora
Image: A cache of explosions was found from a house in Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में एक घर से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उसके कमरे से 320 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ। घर में भारी मात्रा में रखा गया ये विस्फोटक बड़ी तबाही का सबब बन सकता था। विस्फोटक का अवैध रूप से भंडारण किया गया था। बताया जा रहा है कि बरामद विस्फोटक एक कंपनी का है, जिसका इस्तेमाल सड़क बनाने के लिए किया जाना था। जिस युवक के कमरे से विस्फोटक बरामद हुआ, वो पुलिस को वैध दस्तावेज भी नहीं दिखा पाया। घटना बाड़ेछीना-सेराघाट मोटर मार्ग पर स्थित चोपड़ाथल क्षेत्र की है। राजस्व पुलिस को यहां एक घर में अवैध रूप से विस्फोटक रखे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद राजस्व और सिविल पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके पर छापा मारा। छापे में एक कमरे से 320 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ। नियमानुसार विस्फोटक को गोदाम में रखा जाना था, लेकिन इसे एक कमरे में जमा किया गया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शादी से ठीक पहले दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट पहनकर लिए 7 फेरे
टीम को मौके से पांच पेटी नाइट्रेट मिक्सचर, तीन पेटी डेटोनेटिंग फ्यूज, दो रोल डेटोनेटिंग वायर, पांच पेटी सेफ्टी फ्यूज और 47 क्वॉयल मिले। कुल 320 किलो विस्फोटक बरामद हुआ, जो कि अवैध रूप से एक कमरे में रखा था। पुलिस ने मौके से ग्राम पांडेताली बाड़ेछीना निवासी गोदाम प्रभारी शेर सिंह को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि विस्फोटक एक कंपनी का है। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि का कहना है कि वो सड़क निर्माण और अन्य कार्यों में लाइसेंसधारी ठेकेदारों को विस्फोटक की सप्लाई करते हैं। करीब 150 मीटर की दूरी पर ही उनका गोदाम है, लेकिन सड़क खराब होने की वजह से विस्फोटक गोदाम तक नहीं लाया जा सका। इसे कंपनी कर्मियों के रहने के लिए बने कमरे में ही रख लिया गया था। एसएसपी अल्मोड़ा पंकज भट्ट ने कहा कि मोटरमार्ग से सटे मकान में अवैध तरीके से विस्फोटक रखा गया था। इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। मामले में उच्च स्तरीय जांच की जा रही है।