उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Manarsa Village Wedding

उत्तराखंड: शादी से ठीक पहले दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट पहनकर लिए 7 फेरे

शादी में दोनों पक्षों के 12 लोग शामिल हुए थे। वर-वधू के साथ ही परिजनों ने भी पीपीई किट पहनी हुई थी। शादी संपन्न होने के बाद बारातियों और घरातियों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटीन कर दिया गया।

Udham Singh Nagar News: Udham Singh Manarsa Village Wedding
Image: Udham Singh Manarsa Village Wedding (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना ने शादी की रस्में भी बदल दी हैं। वेडिंग प्वाइंट की जगह अस्पतालों-कोविड सेंटरों में शादियां हो रही हैं, शादी के जोड़े की जगह पीपीई किट ने ले ली है। नैनीताल में ऐसी ही एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां शादी से ठीक पहले दुल्हन कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन को पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेने पड़े। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। मामला गरमपानी क्षेत्र का है। यहां रामगढ़ ब्लॉक के मनर्सा गांव में रहने वाली एक युवती की शादी ऊधमसिंहनगर के दिनेशपुर में रहने वाले युवक से तय हुई थी। दुल्हन के पिता ने शादी की विशेष तैयारियां की हुई थीं, लेकिन विवाह से ठीक पहले दुल्हन कोरोना पॉजिटिव पाई गई। दूल्हे के परिजनों को इसकी खबर मिली तो उन्होंने तय दिन पर शादी करने की बात कही। इसके बाद प्रशासन से अनुमति ली गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: जंगल में चारा लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने मार डाला..मचा हड़कंप
सोमवार को बारात ऊधमसिंहनगर के दिनेशपुर से मनर्सा गांव पहुंची। वहां प्रशासन ने दोनों पक्षों के लिए पीपीई किट मुहैया कराई। वर-वधू ने पीपीई किट पहनकर फेरे लिए। शादी में दोनों पक्षों के 12 लोग शामिल हुए थे। शादी संपन्न होने के बाद बारातियों और घरातियों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया। शादी की सभी रस्में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में पूरी हुईं। दुल्हन क्योंकि कोरोना पॉजिटिव थी, इसलिए उसे एक अलग वाहन से ससुराल भेजा गया। दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजनों को अब कोविड नियमों के तहत 14 दिन तक होम क्वारेंटीन में रहना पड़ेगा। पीपीई किट पहनकर हुई इस शादी को लेकर रामगढ़ और बेतालघाट ब्लॉक के गांवों में दिनभर चर्चा होती रही। आपको बता दें कि 6 मई को अल्मोड़ा में भी दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहन कर शादी की थी। ऐसा ही मामला 25 मई को हल्द्वानी में भी सामने आया था। यहां भी दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव होने पर दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर पुलिस की निगरानी में शादी की रस्में निभाई थीं।