उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand board 12th exam can be canceled

उत्तराखंड बोर्ड छात्रों को मिल सकती है बड़ी खबर, रद्द हो सकती हैं 12वीं की परीक्षा

सीबीएसई की तर्ज पर उत्तराखंड बोर्ड भी कोविड की महामारी और बच्चों के स्वास्थ्य को मध्यनजर रखते हुए 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर सकता है।

uttarakhand board exam: uttarakhand board 12th exam can be canceled
Image: uttarakhand board 12th exam can be canceled (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना की महामारी को देखते हुए कल सीबीएससी द्वारा एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। बढ़ते हुए कोविड को देखते हुए सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। बहुत दिनों से सीबीएससी की परीक्षाओं के आयोजन पर तमाम सवाल उठ रहे थे और कई लोग सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने के फेवर में थे। इसके बाद आखिरकार शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला ले लिया गया है। वहीं उत्तराखंड में भी कोविड का खतरा टला नहीं है। ऐसे में उत्तराखंड में भी परीक्षाओं को रद्द करने के ऊपर सोच-विचार किया जा रहा है। बच्चों के स्वास्थ्य और बढ़ते कोविड को देखते हुए सीबीएसई की तर्ज पर उत्तराखंड में भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द हो सकती हैं। एक खबर के मुताबिक शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने यह स्पष्ट किया है कि जल्द ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ विचार कर उत्तराखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं को लेकर बच्चों के हित में और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर निर्णय लिया जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - CBSE छात्रों के लिए बड़ी खबर..इस साल नहीं होगी 12वीं की बोर्ड परीक्षा
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने यह स्पष्ट किया है कि जल्द ही उत्तराखंड में 12वीं की परीक्षाओं को लेकर निर्णय लिया जाएगा और ऐसा माना जा रहा है कि सीबीएससी की तर्ज पर उत्तराखंड बोर्ड भी कोविड को देखते हुए 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर देगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने यह स्पष्ट किया है की 12वीं की परीक्षाओं का निर्णय वर्तमान की परिस्थितियों के आधार पर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया जाएगा। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि आने वाली 3 या 4 जून को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की बैठक बुलाई जाएगी जिसमें उत्तराखंड परीक्षाओं को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन पर अंतिम निर्णय विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों के हित में होगा।