गढ़वाल: मीटिंग में नदारद रहे जिम्मेदार अधिकारी, DM ने दिए वेतन रोकने के आदेश (Chamoli DM Swati Bhadauria stopped the officers salary)
Connect with us
Image: Chamoli DM Swati Bhadauria stopped the officers salary

गढ़वाल: मीटिंग में नदारद रहे जिम्मेदार अधिकारी, DM ने दिए वेतन रोकने के आदेश

बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी उपस्थित नहीं रहे जिसके बाद जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने सख्त रवैया अपनाते हुए उनका वेतन रोकने का आदेश जारी कर दिया है।

डीएम स्वाति एस भदौरिया अपने कुशल नेतृत्व के लिए जानी जाती हैं। अपने कुशल नेतृत्व के साथ ही वे लापरवाही कर्मचारियों के साथ सख्त बर्ताव बरतने से कतराती नहीं हैं। चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया की गिनती सूबे के तेजतर्रार और काम के प्रति कर्मठ युवा अफसरों में होती है और वे जनता के हित के लिए काम करने के लिए बेहद मशहूर हैं। मगर इसी के साथ में वे लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों को सबक सिखाने से भी नहीं हिचकिचाती हैं। चमोली में ड्यूटी में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ स्वाति एस भदौरिया कई कड़े कदम उठा चुकी हैं। एक बार फिर से उन्होंने यह साबित कर दिया है कि चमोली जिले में ड्यूटी में लापरवाही दिखाने वाले और मुफ्त खोर अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: पुलिसकर्मियों पर झपटने वाला था गुलदार, बाल-बाल बची जान..देखिए वीडियो
हाल ही में चमोली जिले में डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली जिसमें डेंगू की रोकथाम के लिए पूरे जिले में सभी संबंधित अधिकारियों को विशेष जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। अधिकारियों की बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी उपस्थित नहीं रहे जिसके बाद जिलाधिकारी ने सख्ती अपनाते हुए उनका वेतन रोकने के आदेश जारी कर दिया है। डीएम स्वाति एस भदौरिया ने यह साफ कर दिया है कि चमोली जिले में कार्य के प्रति ढिलाई करने वाले लापरवाह अधिकारियों के साथ सख्त रवैया अपनाया जाएगा। जब बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी मौजूद नहीं हुए तब जिलाधिकारी ने तुरंत ही उनका वेतन रोकने के निर्देश दे दिए।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल की सौम्या ढौंडियाल बनी नौसेना अफसर..पिता की वर्दी से मिली थी प्रेरणा
चमोली जिला प्रशासन ने जिले में डेंगू के नियंत्रण और रोकथाम लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने सभी नगर पालिका, नगर पंचायत क्षेत्रों में पानी की निकासी, नालियों की साफ-सफाई, मच्छर मारने की कीटनाशक दवा के छिड़काव के साथ ही जन जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दे दिए हैं। इसी के साथ डीएम स्वाति एस भदौरिया ने डेंगू के मरीजों के इलाज के लिए गोपेश्वर स्थित सीतापुर अस्पताल, सभी सीएचसी, पीएचसी में पर्याप्त मात्रा में आइसोलेशन बेड और पर्याप्त मात्रा में दवा की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सीएमओ को दे दिए हैं। उन्होंने बाल विकास को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से बच्चों के अभिभावकों को डेंगू और मलेरिया से बचाव के संबंध में जानकारी देने और पानी के टैंकों को नियमित रूप से साफ-सफाई करने को लेकर जागरूक करने के निर्देश दे दिए हैं ।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top