उत्तराखंड देहरादूनToll plaza will not be built in Rishikesh Nepali Farm

देहरादून-ऋषिकेश वालों के लिए राहत की खबर, नेपाली फार्म में नहीं लगेगा टोल

लोग इसका विरोध कर रहे थे। आंदोलनकारियों का कहना है कि यहां लच्छीवाला में पहले से टोल प्लाजा है। ऐसे में नेपाली फार्म में भी टोल लगेगा तो आर्थिक बोझ बढ़ने के साथ ही समय की बर्बादी होगी।

Toll Plaza Nepali Farm: Toll plaza will not be built in Rishikesh Nepali Farm
Image: Toll plaza will not be built in Rishikesh Nepali Farm (Source: Social Media)

देहरादून: ऋषिकेश-देहरादून के लोगों के लिए राहत की खबर है। अब उन्हें नेपाली फार्म से गुजरने पर टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। यहां नया टोल प्लाजा नहीं बनेगा। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आंदोलनकारियों को बड़ी राहत देते हुए शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नेपाली फार्म में टोल प्लाजा बनाने संबंधी मामला 24 मई को मेरे सामने आया था। जिसके बाद मैंने इसे लेकर मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बात की। अब नेपाली फार्म में टोल प्लाजा नहीं बनेगा। मेरे विधानसभा सभा क्षेत्र में जो जगह टोल प्लाजा के लिए चिन्हित की गई थी, वहां टोल प्लाजा नहीं लगेगा। उन्होंने जनभावनाओं के सम्मान के लिए मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का आभार जताया। साथ ही टोल प्लाजा के विरोध में धरने पर बैठे आंदोलनकारियों से धरना समाप्त करने की अपील भी की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दशकों बाद शुरू होगी विलुप्त हो चुके ‘सोन कुत्तों’ की खोज..जानिए इनकी बेमिसाल खूबियां
आपको बता दें कि ऋषिकेश के छिद्दरवाला में नया टोल प्लाजा बनाया जाना था, जिसके निर्माण को लेकर विरोध चरम पर है। ऋषिकेश में कई संगठन टोल प्लाजा बनाने के फैसले का विरोध कर रहे हैं। आंदोलनकारियों का कहना है कि नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा बनने से लोगों पर अनावश्यक आर्थिक बोझ पड़ेगा और समय की बर्बादी भी होगी। एक ही प्रोजेक्ट में दो जगह टोल प्लाजा लगाना न्यायोचित नहीं है। राजमार्ग पर पहले से ही लच्छीवाला में टोल प्लाजा बना हुआ है, जो नेपाली फार्म से महज 19 किमी की दूरी पर है। इसलिए नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा नहीं बनने दिया जाएगा। गुरुवार को बैराज कैंप कार्यालय में विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी सीके सिन्हा एवं परियोजना निदेशक पंकज मौर्य संग हुई बैठक में भी नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा को लेकर आपत्ति जताई थी। अब इसे लेकर निर्णय हो गया है, नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा का निर्माण नहीं किया जाएगा।