उत्तराखंड देहरादूनreligious conversion case in dehradun

देहरादून: नाबालिग पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव..मुंह खोलने पर दी एसिड डालने की धमकी

विदेश में नौकरी लगवाने का लालच देकर अजीम 3 साल तक नाबालिग के ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव डालता रहा। मना करने पर दी मुंह में तेजाब डालने की धमकी।

dehradun news: religious conversion case in dehradun
Image: religious conversion case in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। उत्तराखंड में दूसरे धर्म के युवक द्वारा विदेश में नौकरी लगवाने का लालच देकर नाबालिग पर धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव बनाया गया और धर्म परिवर्तन नहीं करने पर उसके मुंह में तेजाब डालने की भी धमकी दी गई। मामला देहरादून के पटेलनगर का बताया जा रहा है। आपको बता दें कि आर्थिक रूप से कमजोर नाबालिग लड़की को सऊदी अरब में नौकरी लगवाने का लालच देकर एक युवक पिछले 3 साल से उसके ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था और जब वह अपने इस मंसूबे में कामयाब नहीं हो सका तो उसने नाबालिक युवती के साथ शारीरिक शोषण किया। केवल इतना ही नहीं उसने युवती के मुंह में तेजाब डालने की बात की और उसके आपत्तिजनक फोटो इंटरनेट पर वायरल करने की बात भी कही। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM ने रक्षा मंत्री, जल मंत्री और CDS बिपिन रावत से की मुलाकात..इन बातो पर चर्चा
आरोपी बीते 3 सालों से नाबालिग पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था और उसको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। चलिए आपको पूरे मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। आरोपी की पहचान अजीम के रूप में हुई है जो कि देहरादून में अंडे की ठेली लगाता था। देहरादून के पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने हाल ही में गांधीग्राम के व्यक्ति ने तहरीर देते हुए बताया कि उनकी नाबालिग बेटी के ऊपर अजीम धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है और 3 साल से उनकी बेटी को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। उन्होंने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी कई दिनों से काफी परेशान चल रही थी। कुछ दिनों पहले उसकी बेटी फोन पर रोते हुए अजीम से फोन पर बात कर रही थी।जब पिता ने अपनी बेटी से परेशान होने का और रोने का कारण पूछा था बेटी ने पिता को पूरी आपबीती सुनाई जिसके बाद उसके पिता के पांव तले जमीन खिसक गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रेन से कटकर टीडीसी कर्मचारी की मौत, परिवार में मचा कोहराम
दरअसल पीड़िता नाबालिक 3 साल पहले अपनी किसी सहेली के माध्यम से आईएसबीटी पर अंडे की ठेली लगाने वाले अजीम नामक युवक के संपर्क में आई थी और अजीम ने युवती को सऊदी अरब में नौकरी दिलवाने का वादा किया था और उसको अपने जाल में फंसा लिया था। इसके लिए अजीम ने धर्म परिवर्तन की शर्त रखी थी मगर युवती ने इसके लिए साफ मना कर दिया। मना करने के बावजूद भी अजीम पिछले 3 साल से उसके ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है और उसको शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी कर रहा है। आपको बता दें कि आरोपी अजीम पीड़िता की आपत्तिजनक तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी भी दे रहा है और उसने पीड़िता को यह भी धमकी दी कि अगर उसने अपना धर्म परिवर्तन नहीं कराया तो वह उसके मुंह पर तेजाब डाल देगा। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपित अजीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उसके ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।