उत्तराखंड के आदि जोशी को बधाई..स्पेन के मशहूर फुटबॉल क्लब ‘ला पालामोस’ में हुआ चयन (Adi Joshi of Uttarakhand selected in football club of Spain)
Connect with us
Image: Adi Joshi of Uttarakhand selected in football club of Spain

उत्तराखंड के आदि जोशी को बधाई..स्पेन के मशहूर फुटबॉल क्लब ‘ला पालामोस’ में हुआ चयन

हल्द्वानी के 14 वर्षीय आदि जोशी ने फुटबॉल में किया कमाल,स्पेन के जाने-माने फुटबॉल क्लब ला पालामोस एफसी में हुआ चयन। आप भी बधाई दें।

अब खेलने कूदने पर खराब बनने वाला मुहावरा पुराना हो चुका है। खेल के क्षेत्र में बच्चे लगातार आगे आ रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बात करें देवभूमि की तो उत्तराखंड से भी कई होनहार और प्रतिभाशाली बच्चे खेलकूद के क्षेत्र में आगे आ रहे हैं और उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। बचपन से ही खेलकूद के प्रति पूरी तरह समर्पित रहने वाले यह बच्चे बेहद कम उम्र में बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं और यह साबित कर रही है कि उनके अंदर प्रतिभा की कमी नहीं है। हम आपको आज उत्तराखंड के एक ऐसे ही होनहार बालक से परिचय करवाने जा रहे हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है और देवभूमि का नाम रोशन किया है। उत्तराखंड के होनहार बेटे का चयन स्पेन के जाने-माने फुटबॉल क्लब ला पालामोस एफसी में हुआ है। हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के मूल रूप से हल्द्वानी के निवासी आदि जोशी की। 14 वर्ष की उम्र में आदि जोशी का चयन स्पेन के जाने- माने फुटबॉल क्लब ला पालामोस एफसी में हुआ है।महज 14 वर्ष की उम्र में आदि जोशी क्लब को ज्वाइन करने के लिए दिल्ली से फ्रांस होते हुए स्पेन पहुंच गए हैं और इसी के साथ उन्होंने देवभूमि का नाम गर्व से ऊंचा किया है। हल्द्वानी के आदि जोशी के परिजनों ने उनकी उपलब्धि पर गर्व जताया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बहन को ससुराल छोड़ने गए थे 8 भाई..नदी में डूबने से 5 की मौत, शादी के बीच मातम
अमरावती कॉलेज के वरिष्ठ अधिवक्ता डीडी जोशी के पोते आदि जोशी को बचपन से ही फुटबॉल ने अपनी और आकर्षित किया और बहुत ही कम उम्र में उनके अंदर फुटबॉल के प्रति रुचि जाग गई। फुटबॉल के प्रति उनकी रुचि को उनके परिजनों ने भी समझा और हर तरह से उनको सपोर्ट किया। फुटबॉल के प्रति उनके लगाव को समझते हुए उनको फुटबॉल के प्रशिक्षण के लिए भी प्रोत्साहित किया और प्रोफेशनल प्रशिक्षण भी दिलवाया। बचपन से ही फुटबॉल में कमाल करने वाले आदि जोशी ने अंडर 13 में उड़ीसा ओएफसी प्रथम लीग खेली। जिसके बाद अंडर 14 में दिल्ली राज्य का उन्होंने प्रतिनिधित्व किया और इसी के साथ उन्होंने राजस्थान के फुटबॉल क्लब एयूआरएफसी का भी प्रतिनिधित्व किया और अब उन्होंने अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाते हुए स्पेन के फुटबॉल क्लब पलामोस एफसी में सेकंड डिवीजन के अंदर अंडर 16 में अपनी जगह बना ली है। आपको बता दें कि आदि जोशी अपने परिवार के साथ दिल्ली के नोएडा में रहते हैं और एपीजे पब्लिक स्कूल में दसवीं के छात्र हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top