यात्रीगण कृपया ध्यान दें..देहरादून में अगले हफ्ते से शुरू होगा 3 ट्रेनों का संचालन (Trains will start operating in Dehradun soon)
Connect with us
Image: Trains will start operating in Dehradun soon

यात्रीगण कृपया ध्यान दें..देहरादून में अगले हफ्ते से शुरू होगा 3 ट्रेनों का संचालन

उत्तराखंड में कोरोना के केस बढ़ने पर इन ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया था, जिससे यात्री परेशान थे।

एक महीने के इंतजार के बाद देहरादून रेलवे स्टेशन से दून-दिल्ली जनशताब्दी, नंदादेवी एक्सप्रेस और नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन का संचालन शुरू होने वाला है। उत्तराखंड में कोरोना के केस बढ़ने पर इन ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया था। यात्री परेशान थे। अब रेलवे ने इन तीनों ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू करने की तैयारी कर ली है। दून-दिल्ली के बीच चलने वाली जनशताब्दी ट्रेन का संचालन 14 जून से किया जाएगा। 14 जून से ही नंदादेवी एक्सप्रेस का संचालन भी शुरू होगा। वहीं गढ़वाल और कुमाऊं को जोड़ने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन 11 जून से चलेगी। ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी। बता दें कि अप्रैल में कोरोना के केस बढ़ने के बाद देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। जो यात्री दिल्ली से दून आने वाले थे, या दून से दिल्ली जाने वाले थे, उन्हें ट्रेन सेवा रद्द होने की वजह से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: टांडा के जंगलों में मिला नवजात बच्चे का लावारिस शव..इलाके में हड़कंप
एक महीने तक दिल्ली-दून के बीच रेल सेवा पूरी तरह ठप रही। अब कोरोना के केस कम होने पर इन ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू किया जाएगा। दून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि दून-कोटा के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस देहरादून से 14 और कोटा से 15 जून को चलेगी। इसके साथ ही जनशताब्दी एक्सप्रेस दून से 14 और दिल्ली से 15 जून से चलेगी। वहीं बात करें नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन की तो इसका संचालन 11 जून से होगा। नैनी-दून जनशताब्दी 11 जून को दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर दून आएगी। इसी दिन से देहरादून से भी चलेगी। दिल्ली-देहरादून रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी, क्योंकि इस रूट पर फिलहाल एक भी ट्रेन नहीं चल रही थी। जिससे यात्री परेशान थे। इसी तरह कुमाऊं के लिए भी हफ्ते में सिर्फ तीन दिन ट्रेन सेवा का संचालन किया जा रहा था। अब इस रूट पर हफ्ते में पांच दिन नैनी-दून ट्रेन सेवा संचालित की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top