उत्तराखंड रुड़कीPeoples ruckus after road hadsa in Haridwar

उत्तराखंड: भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, गांव वालों ने शव हाईवे पर रखकर लगाया जाम

हंगामे की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो ग्रामीण पुलिस अधिकारियों से भी उलझ गए। उन्होंने शव नहीं उठाने दिया, वो मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

Haridwar news: Peoples ruckus after road hadsa in Haridwar
Image: Peoples ruckus after road hadsa in Haridwar (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार में सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत के बाद बड़ा बवाल हो गया। यहां हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में बाइक सवार दो बच्चे भी घायल हुए हैं। इधर जैसे ही युवक की मौत की खबर गांव पहुंची, वहां गम और गुस्से का माहौल बन गया। गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया और ट्रक में तोड़फोड़ कर दी। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जाम की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो ग्रामीण पुलिस अधिकारियों से भी उलझ गए। उन्होंने शव नहीं उठाने दिया। ग्रामीण मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। घटना रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की है। हादसे में जान गंवाने वाला 30 साल का रितिक यहीं सालियर गांव में रहता था। गुरुवार शाम करीब छह बजे रितिक बाइक पर दो बच्चियों के साथ रुड़की की तरफ जा रहा था। जैसे ही वह सालियर के पास हाईवे पर क्रॉसिंग पर पहुंचा तो तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गोदांबरी देवी को निवाला बनाने वाली मादा गुलदार ढेर..शिकारी जॉय हुकिल ने मार गिराया
जिसके बाद बाइक ट्रक के नीचे जा घुसी और ट्रक रितिक को रौंदते हुए निकल गया। जबकि बाइक पर सवार दोनों बच्चे छिटककर हाईवे किनारे जा गिरे और घायल हो गए। घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही गुस्साए ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और ट्रक में तोड़फोड़ कर दी। ग्रामीण शव को लेकर हाईवे पर ही बैठ गए। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक हो गई। हंगामे की सूचना पर एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल, सीओ बहादुर सिंह चौहान समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। रोड पर घंटों जाम लगा रहा। पुलिस ने रूट डायवर्ट कर किसी तरह यातायात सुचारू कराया। बाद में पुलिस अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों से वार्ता कर ग्रामीणों को मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर जाम खुलवाया जा सका।