उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा से जु़ड़ी बड़ी खबर, रद्द हुई 12वीं की परीक्षा..सीधे प्रमोट होंगे छात्र-छात्राएं (Uttarakhand Board 12th exam canceled)
Connect with us
Image: Uttarakhand Board 12th exam canceled

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा से जु़ड़ी बड़ी खबर, रद्द हुई 12वीं की परीक्षा..सीधे प्रमोट होंगे छात्र-छात्राएं

उत्तराखंड में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है। कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा यह आदेश जारी किया गया है।

उत्तराखंड में 12वीं कक्षा के बोर्ड के छात्रों के लिए एक बड़ी खबर आई है। उत्तराखंड में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है। कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा यह आदेश जारी किया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी। आपको बता दें की इस साल उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 123485 छात्रों ने नामांकन करवाया था। कोरोनावायरस के असर की वजह से अब 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। हालांकि 12वीं की परीक्षा के लिए मूल्यांकन नीति जल्द जारी हो सकती है। छात्रों को पास करने के लिए इसी फार्मूले के तहत कार्य होगा। इसी फार्मूले के तहत सभी छात्र छात्राओं को प्रमोट किया जाएगा। अगर इस बीच छात्र या छात्रा किसी संख्या में है या उन्हें लगता है कि उन्हें कम अंक देकर प्रमोद किया गया है तो उनके लिए अलग से परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। आदेश में इन सभी बातों का जिक्र किया गया है। फिलहाल बड़ी खबर यही है कि उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है और छात्रों को नए फार्मूले के तहत प्रमोट किया जाएगा।
यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गोदांबरी देवी को निवाला बनाने वाली मादा गुलदार ढेर..शिकारी जॉय हुकिल ने मार गिराया

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top