उत्तराखंड उत्तरकाशीThree youths of Uttarkashi became officers in the army

गौरवशाली पल: उत्तरकाशी के 3 होनहारों ने बढ़ाया अपने क्षेत्र का मान, सेना में अफसर बने

उत्तरकाशी के रहने वाले रजत भंडारी, अमन रमोला और सुमित भट्ट ने सेना में अफसर बन परिवार और प्रदेश का मान बढ़ाया है। आप भी उन्हें बधाई दें।

Uttarkashi News: Three youths of Uttarkashi became officers in the army
Image: Three youths of Uttarkashi became officers in the army (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: शनिवार का दिन उत्तरकाशी के तीन परिवारों के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण लेकर आया। जिले के तीन होनहार अंतिम पग पार कर भारतीय सेना में अफसर बन गए। अब पहाड़ के ये तीनों लाल सेना में अहम जिम्मेदारियां निभाएंगे। अफसर बनने वाले तीनों युवाओं के गांव में जश्न का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। आईएमए में हुई पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के बाद जोशियाड़ा निवासी रजत भंडारी, चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के बधानगांव निवासी अमन रमोला और मानपुर निवासी सुमित भट्ट सेना में अफसर बन गए। चलिए पहले लेफ्टिनेंट रजत भंडारी की बात करते हैं। रजत के पिता सोबन सिंह भंडारी नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में वरिष्ठ प्रशिक्षक हैं। जबकि माता शशि भंडारी प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका हैं। रजत के चाचा मस्तान भंडारी कहते हैं कि उनके पिता और रजत के दादा सूबेदार गुलाब भंडारी भी सेना में कार्यरत थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पिता की ही रेजीमेंट में अफसर बना बेटा, पासिंग आउट परेड में मिला गोल्ड मेडल
वो हमेशा चाहते थे कि उनका पोता सेना में अफसर बने। रजत ने अपने दादा के सपने को पूरा किया है। ऐसी ही कहानी बधानगांव निवासी लेफ्टिनेंट अमन रमोला की भी है। उनकी मां यशोदा रमोला शिक्षिका हैं। अमन के पिता स्व.राकेश चंद रमोला भी शिक्षक थे, उनकी साल 2012 में एक दुर्घटना में मौत हो गई थी। परिवार में कई दिक्कतें थीं, लेकिन अमन ने हार नहीं मानी। होनहार अमन का सेलेक्शन आईआईटी रुड़की में हुआ था, लेकिन उन्होंने सेना में अफसर बन मां के सपने को पूरा किया। अमन ने पीओपी में अपनी मां को सलाम कर उन्हें गौरवान्वित महसूस करवाया। मानपुर निवासी सुमित भट्ट भी सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। उनके पिता जय प्रकाश भट्ट आर्मी से रिटायर हैं। सुमित भी आईआईटी में सेलेक्ट हुए थे, लेकिन उन्होंने पिता की ही तरह देशसेवा की राह चुनी। शनिवार को पीओपी में हिस्सा लेने के बाद वो बतौर अफसर भारतीय सेना का हिस्सा बन गए।