उत्तराखंड चम्पावतAssam Rifles jawan killed in Champawat

उत्तराखंड: दोस्त को बचाने के लिए जान पर खेला सेना का जवान, दोस्त तो बच गया लेकिन...

सोमवार को असम राइफल्स के जवान नवीन अपने दोस्त संग नहर किनारे बैठे हुए थे। तभी उनका दोस्त नहर में गिर गया। इस हादसे में दोस्त की जान तो बच गई, लेकिन नवीन नहीं बच सके।

Champawat News: Assam Rifles jawan killed in Champawat
Image: Assam Rifles jawan killed in Champawat (Source: Social Media)

चम्पावत: असम राइफल्स के जवान ने अपने दोस्त की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी। जवान की चंपावत के बनबसा स्थित शारदा नहर में डूबने से मौत हो गई। जवान अपने दोस्त को बचाने के लिए नदी में कूदा था। इस दौरान दोस्त तो किसी तरह बच निकला, लेकिन जवान नवीन जोशी नहीं बच सके। वो पानी के तेज बहाव में बह गए थे। गुरुवार को घटना के चौथे दिन ग्रामीणों ने शारदा नहर में उनका शव उतराते देखा। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बाद में एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और शव को नहर से बाहर निकाला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त असम राइफल के जवान नवीन जोशी के रूप में की। बता दें कि नवीन जोशी पुत्र स्व. त्रिलोक चंद्र जोशी ग्राम गुदमी गड़ीगोठ के रहने वाले थे। वो असम राइफल्स में तैनात थे। परिजनों ने बताया कि नवीन इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए थे, उन्हें अपनी यूनिट में वापस लौटना था, लेकिन कोरोना की वजह से वो घर पर ही रुक गए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अनलॉक की तैयारी, 21 जून को हो सकता है फैसला..जानिए क्या क्या छूट मिलेंगी
नवीन ने सोचा था कोरोना का कहर खत्म होते ही वो यूनिट में वापस लौट जाएंगे, लेकिन ये छुट्टियां उनकी जिंदगी की आखिरी छुट्टियां साबित हुईं। एक खबर के मुताबिक सोमवार देर शाम वो अपने दोस्तों संग शारदा नहर के किनारे बैठे हुए थे। तभी उनका दोस्त हर्ष बहादुर चंद संतुलन खोने की वजह से नहर में गिर गया। दोस्त को बचाने के लिए नवीन ने भी नहर में छलांग लगा दी। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त को बचाने की हर संभव कोशिश की। हर्ष बहादुर चंद किसी तरह तैर कर नहर से बाहर निकल आए, लेकिन अफसोस की नवीन नहीं बच सके। वो पानी के तेज बहाव में लापता हो गए थे। चार दिन से पुलिस उनकी लगातार खोज कर रही थी। गुरुवार को घटना के चौथे दिन जवान का शव बरामद कर लिया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। जरूरी कार्रवाई के बाद शव परिजनों के सपुर्द कर दिया जाएगा।