उत्तराखंड अल्मोड़ाBank workers along with scooty got swept away in the strong flow of water

गदेरे के उफान में बहा बैंककर्मी, जीप सवार युवकों ने जान पर खेलकर बचाया

पाली गांव के निकट खल्टा गदेरे को पार करते समय बैंककर्मी स्कूटी समेत पानी के तेज बहाव में बह गया। बैंककर्मी के साथ अनहोनी हो सकती थी, लेकिन शुक्र है कि उन्हें समय रहते मदद मिल गई।

weather forecast uttarakhand: Bank workers along with scooty got swept away in the strong flow of water
Image: Bank workers along with scooty got swept away in the strong flow of water (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: मानसून की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में हाहाकार मचना शुरू हो गया है। जगह-जगह हादसे हो रहे हैं, लोग बुरी तरह दहशत में हैं। डराने वाली ऐसी ही एक तस्वीर अल्मोड़ा जिले से आई है। यहां नैलवाल पाली गांव के निकट खल्टा गदेरे को पार करते समय बैंककर्मी स्कूटी समेत पानी के तेज बहाव में बह गया। बैंककर्मी के साथ अनहोनी हो सकती थी, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी। संयोगवश घटना के वक्त भिकियासैंण की ओर से आ रही जीप में बैठे कुछ युवाओं ने बैंककर्मी को देख लिया। बैंककर्मी की जान बचाने के लिए युवा उफनाए गदेरे में उतर गए और बैंककर्मी को बाहर निकाल लिया। जानकारी के अनुसार मानिला के कुणीधार निवासी बैंक कर्मचारी शंकर दत्त भट्ट भिकियासैंण स्थित यूको बैंक में सेवारत हैं। घटना के वक्त वो स्कूटी पर सवार होकर बैंक जा रहे थे। तभी रास्ते में नैलवाल पाली गांव के निकट खल्टा गदेरे को पार करते समय बैंक कर्मी स्कूटी समेत पानी के तेज बहाव में बह गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शक में हैवान बना पति, पत्नी की गोली मारकर की हत्या
शंकर दत्त मदद के लिए शोर मचाने लगे। ठीक उसी वक्त वहां से गुजर रही एक जीप मे सवार युवाओं ने शंकर दत्त को देख लिया और उन्हें गदेरे से बाहर निकाल लाए। हादसे में शंकर दत्त की जान तो बच गई, लेकिन स्कूटी पानी के तेज बहाव में बह गई। आपको बता दें कि प्रदेश के दूसरे जिलों की तरह अल्मोड़ा में भी पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां अल्मोड़ा-घाट राष्ट्रीय राजमार्ग सहित जनपद की 6 ग्रामीण सड़कें अवरूद्ध हैं। जिससे गांवों में जरूरी सामान की आपूर्ति नहीं हो रही। कोसी नदी और रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। कई जगह भूस्खलन की सूचना भी है। प्रशासन और आपदा विभाग द्वारा जनपद के सभी तहसीलों को अलर्ट कर दिया गया है। रास्तों को खुलवाने के लिए जगह-जगह जेसीबी मशीनों की तैनाती की गई है।