उत्तराखंड चम्पावतChampawat Kushagra Upreti selected for Under-23 Football World Cup

पहाड़ के कुशाग्र उप्रेती को बधाई..अंडर-23 फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए हुआ सलेक्शन

कुशाग्र उप्रेती का चयन अंडर-23 फुटबॉल विश्व कप टीम में हुआ है। इस चैंपियनशिप का आयोजन 11 से 16 अगस्त तक यूक्रेन में होना है, जिसमें कुशाग्र भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Kushagra Upreti Football: Champawat Kushagra Upreti selected for Under-23 Football World Cup
Image: Champawat Kushagra Upreti selected for Under-23 Football World Cup (Source: Social Media)

चम्पावत: पहाड़ के होनहार युवा खेलों की दुनिया में छाए हुए हैं। एक तरफ उत्तराखंड की दो बेटियां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं तो वहीं चंपावत के होनहार कुशाग्र उप्रेती भी फुटबॉल वर्ल्ड कप में छाने को तैयार हैं। कुशाग्र उप्रेती का चयन अंडर-23 फुटबॉल विश्व कप टीम में हुआ है। इस चैंपियनशिप का आयोजन 11 से 16 अगस्त तक यूक्रेन में होना है। जिसमें उत्तराखंड के कुशाग्र उप्रेती टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे। इससे पहले कुशाग्र का चयन अंडर-19 विश्व कप के लिए हुआ था। विश्वकप का आयोजन चीन में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे रद्द कर दिया गया था। कुशाग्र का परिवार चंपावत के बनबसा में रहता है। उनके पिता विनोद उप्रेती टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी में कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की स्नेह राणा ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, शानदार खेल से भारत को हार से बचाया
वर्तमान में कुशाग्र उप्रेती राजस्थान के कोटा यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के लिए खेलते हैं। उनके पिता ने बताया कि कुशाग्र 11 अगस्त से 16 अगस्त तक यूक्रेन में होने वाले अंडर-23 फुटबॉल विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने हाईस्कूल तक की पढ़ाई नैनीताल के सेंट जोजफ कॉन्वेंट स्कूल और इंटर की पढ़ाई राजस्थान के कोटा से की है। फुटबॉल के क्षेत्र में कुशाग्र कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। इससे पहले वो साल 2018-19 में हरियाणा स्टेट टीम, साल 2019 में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया अंडमान-निकोबार और साल 2019-20 में रिलायंस फाउंडेशन के यूथ स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2020 में पांचवी नेशनल चैंपियनशिप में भी कुशाग्र ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया। अब हम उन्हें फुटबॉल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते देखेंगे। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से कुशाग्र को उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं। आप भी बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।