देहरादून: SSP के सख्त निर्देश..चौकी संभालनी है तो परफॉर्मेंस सुधारो, खराब रिकॉर्ड वाले होंगे OUT (Dehradun SSP gave instructions to the policemen)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Dehradun SSP gave instructions to the policemen

देहरादून: SSP के सख्त निर्देश..चौकी संभालनी है तो परफॉर्मेंस सुधारो, खराब रिकॉर्ड वाले होंगे OUT

दून में तैनात चौकी प्रभारियों को अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान देना होगा, अच्छा काम करना होगा। ऐसा नहीं करने वाले चौकी प्रभारियों को हटा दिया जाएगा।

उत्तराखंड में पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए हर स्तर पर कोशिशें जारी हैं। लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। पिछले दिनों ड्यूटी से नदारद मिलने वाले कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हुई। अब देहरादून में चौकी प्रभारियों को सुधारने के लिए भी एसएसपी ने तगड़ा इंतजाम किया है। दून में तैनात चौकी प्रभारियों को अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान देना होगा, अच्छा काम करना होगा। ऐसा नहीं करने वाले चौकी प्रभारियों को हटा दिया जाएगा। बीते दिन एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने समीक्षा बैठक में चौकी प्रभारियों को इसे लेकर सख्त हिदायत दी। उन्होंने साफ कहा कि केवल बेहतर प्रदर्शन देने वाले उप निरीक्षक ही चौकी प्रभारी बने रहेंगे जिन चौकी प्रभारियों की ओर से अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं आएंगे, उन्हें तत्काल हटाया जाएगा। यानी अब सिर्फ चौकी में बैठने भर से काम नहीं चलेगा, चौकी प्रभारियों को अपनी परफॉर्मेंस और रिकॉर्ड पर भी ध्यान देना होगा। मामलों की जांच में तेजी लानी होगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गहरी खाई में गिरी कार, एक युवक की दर्दनाक मौत
पुलिस लाइन में हुई समीक्षा बैठक में चौकी प्रभारियों द्वारा वर्ष 2021 में अब तक निपटाए गए केस, निरोधात्मक कार्रवाई, वारंटों की तामीली, प्रार्थना पत्रों के निस्तारण और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत की गई चालान कार्रवाई की समीक्षा की गई। बैठक में एसएसपी ने चौकी प्रभारियों को विवेचनाओं और निस्तारण व निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही ये भी कहा कि हर प्रार्थना पत्र का निश्चित समयावधि में निस्तारण किया जाए। ई-चालान मशीन के माध्यम से किए जा रहे चालानों की संख्या काफी कम है, इसलिए भविष्य में ई-चालान मशीन का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जिले की हर चौकी में तैनात चौकी प्रभारी को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, जिन चौकी प्रभारियों से उम्मीद के मुताबिक रिजल्ट नहीं मिलेंगे, उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top