उत्तराखंड: 1500 रुपये में क्लर्क ने बेच दिया ईमान, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (clerk arrested for taking bribe in haridwar)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: clerk arrested for taking bribe in haridwar

उत्तराखंड: 1500 रुपये में क्लर्क ने बेच दिया ईमान, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

हरिद्वार के जिला अस्पताल में लिपिक को सिपाही से रिश्वत लेने के आरोप में सर्विलांस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पढ़ें पूरी खबर-

हरिद्वार में रिश्वत का एक चौंका देने वाला सामने आया है। हरिद्वार के जिला अस्पताल में एक लिपिक को सिपाही से रिश्वत लेने के आरोप में सर्विलांस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने कई घंटों तक उससे पूछताछ की। बता दें कि मेडिकल क्लेम से जुड़े दस्तावेजों पर हस्ताक्षर की एवज में लिपिक ने सिपाही से 1500 रूपए की रिश्वत मांगी थी। सर्विलांस टीम ने आरोपी को पकड़ कर उससे कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। सर्विलांस टीम द्वारा आरोपी के घर जाकर भी कड़ी पूछताछ और जांच-पड़ताल की गई। मंगलवार की शाम को आरोपी लिपिक को लेकर सर्विलांस टीम देहरादून रवाना हो गई है। अब पुलिस आरोपित के खिलाफ आगे की कानूनी कार्यवाही करेगी। चलिए आपको पूरे मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। जिला पुलिस मुख्यालय के साइबर सेल में कार्यरत शक्ति गोसाईं को अपने परिवार के किसी सदस्य के मेडिकल क्लेम लेने के सिलसिले में अस्पताल में काम था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड BJP प्रदेश अध्यक्ष पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, हाईकोर्ट में याचिका दायर
दरअसल अस्पताल में उनको दस्तावेज प्रमाणित करवाने थे। शक्ति गोसाईं अस्पताल में दस्तावेजों को प्रमाणित करवाने पहुंचे तो जिला अस्पताल में वरिष्ठ सहायक के तौर पर कार्यरत संजीव जोशी द्वारा मेडिकल क्लेम का 10 फीसदी कमीशन रिश्वत में मांगा। पुलिसकर्मी शक्ति गोसाईं के आगे और कोई चारा नहीं दिखते हुए उन्होंने लिपिक को 1500 रुपए दे दिए। मगर इस पूरी बात की शिकायत उन्होंने विजिलेंस से कर दी। जिसके बाद विजिलेंस टीम ने बीते मंगलवार को संजीव जोशी को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है और अब उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। विजिलेंस टीम ने संदीप जोशी को एक कमरे में बंद कर घंटों तक उनसे पूछताछ की। तकरीबन 4 घंटे की जांच-पड़ताल के बाद संजीव जोशी को टीम अपने साथ देहरादून ले गई। यह पहली बार नहीं है कि आरोपी संजीव जोशी ने बिल पास करने की एवज में पैसों की मांग की हो। इससे पहले भी आरोपित मेडिकल का क्लेम लेने आए सरकारी अधिकारी, अफसरों से भी कमीशन लेता था।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top