चमोली: परसारी गांव के पास फटा बादल, क्षेत्र में तबाही..कई सड़कें क्षतिग्रस्त..देखिए वीडियो (Cloudburst in Chamoli Parsari village)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Cloudburst in Chamoli Parsari village

चमोली: परसारी गांव के पास फटा बादल, क्षेत्र में तबाही..कई सड़कें क्षतिग्रस्त..देखिए वीडियो

बीती रात परसारी गांव के पास गौर सिंह नाले में बादल फट गया। जिससे क्षेत्र में भारी तबाही हुई है। जोशीमठ-नीती बॉर्डर मार्ग पर मलबा और बोल्डर आने से मार्ग बाधित हो गया है।

पहाड़ी इलाकों में लगातार जारी बारिश एक बार फिर तबाही का सबब बनने लगी है। इस साल मानसून से पहले ही कई क्षेत्रों में बादल फटने की घटनाएं हो चुकी हैं, ताजा मामला चमोली का है। यहां बीती रात परसारी गांव के पास गौर सिंह नाले में बादल फट गया। जिससे क्षेत्र में भारी तबाही हुई है। बादल फटने के बाद कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई। जोशीमठ-नीती बॉर्डर मार्ग पर मलबा और बोल्डर आने से मार्ग बाधित हो गया है। राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं, रास्ते को खोलने का काम जारी है, ताकि आवाजाही शुरू कराई जा सके। जानकारी के मुताबिक परसारी गांव में रहने वाले लोग बीती रात खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहे थे। तभी गड़गड़ाहट की तेज आवाज आई, जिसके बाद गौर सिंह नाले में अचानक उफान आ गया। हालांकि बादल फटने की घटना में किसी तरह की जनहानि और पशु हानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आर्मी अफसर बनने की चाह रखने वाले नौजवानों के लिए खुशखबरी
भवनों को नुकसान होने की सूचना भी नहीं है, लेकिन काश्तकारों के खेत सैलाब संग बह गए। जिस जगह बादल फटने की घटना हुई वो जोशीमठ विकाखंड में स्थित औली और बुग्याल क्षेत्रों के करीब स्थित है। बादल फटने के कारण यहां जोशीमठ-नीती बॉर्डर मार्ग पर मलबा आ गया। रोड पर बोल्डर आने से गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो पा रही। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बादल फटने की घटना के बाद ढाक, तपोवन, सुराइथोटा, रैणी, भलागांव और कैलाशपुरी समेत नीती घाटी के करीब एक दर्जन गांव अलग-थलग पड़ गए हैं। गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। नायब तहसीलदार जोशीमठ और राजस्व निरीक्षक प्रभावित क्षेत्र में पहुंचकर नुकसान का जायजा ले रहे हैं। रोड खुलवाने की कोशिशें भी जारी हैं। वहीं बात करें मौसम की तो चमोली के पहाड़ी क्षेत्रों में आज भी बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से कई संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिससे लोग परेशान हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top