उत्तराखंड टिहरी गढ़वालBad quality road in Tehri Garhwal

गजब! पहाड़ में 4 करोड़ की लागत से बनी ये चकाचक सड़क देखिए, हाथ लगाते ही उखड़ गई

6 किलोमीटर लंबी सड़क के डामरीकरण पर 4 करोड़ रुपये की लागत आई, लेकिन गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर वायरल किया, तब कहीं जाकर अधिकारियों की नींद टूटी। पढ़िए पूरी खबर

Tehri Garhwal News: Bad quality road in Tehri Garhwal
Image: Bad quality road in Tehri Garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: पहाड़ में विकास के नाम पर बन रही सड़कों का बुरा हाल है। खराब मटीरियल से बनी ये सड़कें एक बरसात भी नहीं झेल पातीं। कल हमने आपको टिहरी में बनी ऑलवेदर रोड का हाल बताया था, आज टिहरी के ही जौनपुर से बदहाल सड़क की एक और तस्वीर आई है। मामला घोड़ाखुरी, मोगी, मसराज मोटर मार्ग से जुड़ा है। इस रोड का डामरीकरण किया जा रहा है, लेकिन काम बस कहने को ही हो रहा है। सड़क निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है, संबंधित ठेकेदार ने सरकार के करोड़ों रुपये ठिकाने लगा दिए, लेकिन सड़क का हाल आप खुद देख लीजिए। सड़क डामरीकरण की खराब गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने एक वीडियो तैयार किया है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बता दें कि टिहरी जिले के घोड़ाखुरी, मोगी, मसराज मोटर मार्ग का डामरीकरण का काम पीएमजीएसवाई के द्वारा किया गया है। 6 किलोमीटर लंबी सड़क के डामरीकरण पर 4 करोड़ रुपये की लागत आई, लेकिन गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - आज उत्तराखंड के 5 जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट
ग्रामीणों ने मार्ग की गुणवत्ता को लेकर विभाग से कई बार शिकायत की लेकिन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। सरकार के अधिकारी-कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मांग की अनदेखी की तो ग्रामीणों ने सड़क को उखाड़कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उनका कहना है कि विभाग ने मोटर मार्ग के निर्माण में मानकों की अनदेखी की। गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा। पीएमजीएसवाई के अधिकारी राजेश पंत ने भी निर्माण में धांधली की बात स्वीकारी है। उन्होंने कहा कि डामरीकरण के नाम पर मिट्टी बिछा दी गई थी, जिस वजह से सड़क आसानी से उखड़ रही थी। संबंधित ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस दे दिया गया है। जांच के आदेश जारी हुए हैं। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए 50 मीटर हिस्से को उखाड़कर दोबारा डामरीकरण भी किया गया है।