उत्तराखंड उत्तरकाशीCol Kothiyal will fight by-elections against CM Tirath from Gangotri seat

उत्तराखंड: कर्नल कोठियाल का बड़ा ऐलान, सीएम तीरथ के खिलाफ गंगोत्री सीट से लड़ेंगे उपचुनाव

सीएम तीरथ सिंह रावत के खिलाफ गंगोत्री सीट से उपचुनावों में खड़े होंगे आम आदमी पार्टी के नेता और कनर्ल अजय कोठियाल। कहा भाजपा ने 5 साल में राज्य को बर्बाद कर दिया है।

Gangotri by-elections: Col Kothiyal will fight by-elections against CM Tirath from Gangotri seat
Image: Col Kothiyal will fight by-elections against CM Tirath from Gangotri seat (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। चुनाव में अब बस कुछ ही महीने बचे हैं और सभी पार्टियां जी- जान से युद्धस्तर पर चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। मगर चुनावों से पहले सियासी गलियारों में उपचुनावों के चर्चे हैं जो कि सितंबर में होने हैं। अब उपचुनावों को लेकर प्रदेश की सभी पार्टियां अपनी तैयारी पक्की कर रही हैं। आम आदमी पार्टी जो कि उत्तराखंड में पहली बार चुनाव लड़ने जा रही है और राज्य में सियासी जमीन तलाश रही है, वह प्रदेश की सबसे बड़ी और सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर देने जा रही है। भाजपा के सीएम तीरथ सिंह रावत ने यह स्पष्ट किया था कि वे हर हाल में उपचुनाव लड़ेंगे और जरूर लड़ेंगे। तो अब सीएम रावत को उपचुनाव में युद्ध स्तर पर टक्कर देने के लिए आम आदमी पार्टी ने भी कमर कस ली है और सीएम रावत के खिलाफ गंगोत्री सीट से आम आदमी पार्टी के मशहूर नेता और कनर्ल अजय कोठियाल उपचुनाव में खड़े होंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 1 जुलाई से शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय करेंगे ये बड़ा काम, 13 जिलों में होगा दौरा
कर्नल अजय कोठियाल मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की है जिसके बाद उत्तराखंड के सियासी गलियारों में हलचल मच रखी है। अब भाजपा और खासकर कि सीएम रावत के लिए आगामी उपचुनाव कितने चुनौतीपूर्ण और रिस्की होने वाले हैं यह तो वक्त ही बताएगा मगर यह तो तय है कि अब तक उत्तराखंड में पहली बार चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी जी-जान से लोगों का दिल जीतने और भाजपा को हराने के मूड में लग रही है। प्रदेश में सियासी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है। आम आदमी पार्टी के मशहूर नेता और कर्नल अजय कोठियाल को चुनाव के रण में सीएम रावत के सामने उतार कर आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा दांव चल दिया है जो कि आगे चलकर भारतीय जनता पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है। इस पर अजय कोठियाल ने कहा है कि 5 वर्षों में। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड को बर्बाद कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
कर्नल अजय कोठियाल ने फेसबुक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है कि पांच वर्षों में भाजपा ने उत्तराखंड को बर्बाद कर दिया है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरी पार्टी ने मुझे उत्तराखण्ड के तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सामने गंगोत्री उपचुनाव लड़ने का मौका दिया है। मैं गंगोत्री विधानसभा के कई गांवों में गया। लोग बहुत दुखी हैं। मुझे विश्वास है कि इस बार जनता की जीत होगी। जय हिंद। जय उत्तराखंड। तो वहीं अरविंद केजरीवाल ने भी अजय कोठियाल का नाम गंगोत्री सीट के लिए घोषित होने के बाद उनको शुभकामनाएं दी हैं। दिल्ली के सीएम और पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखते हुए कहा " कर्नल साहब शुभकामनाएं। आपने फौज में जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा की। अब यह उत्तराखंड आपकी ओर देख रहा है। आपको यहां की भ्रष्ट राजनीति को भी साफ करना है"