उत्तराखंड देहरादूनSukhbir Singh Sandhu got the post of Chief Secretary

उत्तराखंड: मायूस होकर चले ओमप्रकाश, विदाई के वक्त दिखे निराश..देखिए वीडियो

मंगलवार को चेहरे पर निराशा का भाव लिए ओमप्रकाश ने नए मुख्य सचिव को कार्यभार सौंप दिया। देखिए वीडियो (वीडियो साभार- dailyuttarakhandnews )

Who is Sukhbir Singh Sandhu: Sukhbir Singh Sandhu got the post of Chief Secretary
Image: Sukhbir Singh Sandhu got the post of Chief Secretary (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश का निजाम बदलते ही मुख्य सचिव पद से आईएएस अधिकारी ओमप्रकाश की विदाई हो गई। उनकी जगह सुखवीर सिंह संधू नए मुख्य सचिव बने हैं। मंगलवार से नए मुख्य सचिव ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस तरह प्रदेश में नेतृत्व बदलते ही अफसरों को रिलीव करने और नई पोस्टिंग देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शनिवार को जब पुष्कर सिंह धामी को नया मुख्यमंत्री घोषित किया गया तो उनकी ही पार्टी के कई मंत्री-विधायकों के चेहरे लटक गए थे। ऐसी ही निराशा पूर्व मुख्य सचिव ओमप्रकाश के चेहरे पर भी दिखाई दे रही है। जैसे ही उनकी मुख्य सचिव पद से विदाई की खबर आई, उनका चेहरा लटक गया। ओम प्रकाश तकरीबन 1 साल तक उत्तराखंड के मुख्य सचिव रहे। मंगलवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर ओम प्रकाश ने नए मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू को कार्यभार सौंपा। इस दौरान उनका चेहरा उतरा हुआ था। चेहरे के भाव मन में छिपी निराशा को साफ बयां कर रहे थे। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: CM धामी ने मंत्रियों को सौंपी जिलों की जिम्मेदारी, जानिए आपके जिले का प्रभारी कौन
कहा जा रहा है कि ओमप्रकाश की विदाई की पटकथा एक हफ्ते पहले ही लिखा जा चुकी थी। करीब एक सप्ताह पहले जब खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री नहीं थे और वह एक सामान्य विधायक की हैसियत से मुख्य सचिव ओमप्रकाश से उनके विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े कुछ कामों को लेकर मिलने आए थे, तो मुख्य सचिव से उनकी बहस हो गई थी। समय का पहिया घूमा और एक हफ्ते बाद पुष्कर सिंह धामी सीएम बन गए। इसी के साथ ओमप्रकाश को मुख्य सचिव पद से हटा दिया गया। अब 1988 बैच के आईएएस अधिकारी सुखबीर सिंह संधू मुख्य सचिव के तौर पर सेवाएं देंगे। संधू इससे पहले केंद्र में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक के पद पर सेवाएं दे रहे थे। वह उत्तराखंड कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। काम करने में तेज-तर्रार माने-जाने वाले संधू के पास व्यापक अनुभव है। वो पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी, विजय बहुगुणा और हरीश रावत के शासनकाल में प्रमुख सचिव भी रहे हैं। देखिए वीडियो (वीडियो साभार- dailyuttarakhandnews )

सब्सक्राइब करें: