उत्तराखंड: हादसे में घायल बच्चे के लिए फरिश्ता बने CM धामी, अपने हेलीकॉप्टर से कराया रेस्क्यू (CM Pushkar Singh Dhami got the rescue done by his helicopter)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: CM Pushkar Singh Dhami got the rescue done by his helicopter

उत्तराखंड: हादसे में घायल बच्चे के लिए फरिश्ता बने CM धामी, अपने हेलीकॉप्टर से कराया रेस्क्यू

बात सीएम पुष्कर सिंह धामी तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल अपना हेलीकॉप्टर श्रीनगर भिजवाया। वहां से बच्चे को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश लाया गया।

उत्तराखण्ड की कमान संभालते ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कुछ बड़े फैसले लिए। लग रहा है कि वो जनता के दर्द को भी समझ रहे हैं। अब ताजा घटनाक्रम देखिए…रुद्रप्रयाग में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें 5 साल का बच्चा हर्षित गंभीर रूप से घायल हो गया था। इलाज तुरंत करवाना था क्योंकि पहले बच्चे को श्रीकोट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बच्चे की हालत बेहद नाजुक थी और उसे इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स भिजवाना था। अस्पताल प्रशासन और परिजनों के लिए बड़ी समस्या पैदा हो गई थी। जब ये बात सीएम पुष्कर सिंह धामी तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल अपना हेलीकॉप्टर श्रीनगर भिजवाया। वहां से बच्चे को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश लाया गया। आपको बता दें कि रुद्रप्रयाग में एक कार अलकनंदा नदी में गिर गई थी। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। इसी हादसे में 5 साल का हर्षित गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे गंभीर हालत मेंं बेस अस्पताल श्रीनगर पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार किया और एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया। बच्चे की नाजुक हालत को देखते हुए उसे राज्य सरकार के हेलीकाॅप्टर के माध्यम से एम्स ऋषिकेश लाया गया। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि डॉक्टरों के अनुसार सिर की चोट की वजह से गंभीर रूप से घायल 5 वर्षीय हर्षित की हालत नाजुक बनी हुई है। बच्चे को एम्स की ट्राॅमा इमरजेंसी में भर्ती किया गया है। जहां उसका इलाज जारी है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 1 हफ्ते बढ़ा कर्फ्यू, जारी हुई गाइडलाइन..दो मिनट में पढ़ लीजिए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top