उत्तराखंड अल्मोड़ाWoman robbed in Chaukhutia of Almora

उत्तराखंड: चौखुटिया में दिन-दहाड़े महिला से लूटपाट, धारदार हथियार से किया वार

अल्मोड़ा के चौखुटिया में जौरासी रोड पर ऊर्जा विभाग की आवासीय कॉलोनी में महिला से दिनदहाड़े लूटपाट। कान के कुंडल और मोबाइल खींच कर भाग निकला आरोपी। पढ़िए पूरी खबर-

Almora News: Woman robbed in Chaukhutia of Almora
Image: Woman robbed in Chaukhutia of Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के शांत पहाड़ों में भी अब लूटपाट की घटनाएं होने लगी हैं। लूटपाट का ताजा मामला अल्मोड़ा के चौखुटिया से सामने आया है। आपराधिक लिहाज से शांत अल्मोड़ा के चौखुटिया में लूटपाट की वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। अल्मोड़ा के चौखुटिया में जौरासी रोड पर ऊर्जा विभाग की आवासीय कॉलोनी में लूटपाट के इरादे से एक लुटेरा घर में घुसा और उसने दिनदहाड़े घर में सोई हुई महिला के ऊपर हमला बोल दिया और महिला को घायल कर दिया। लुटेरे ने महिला के कान के कुंडल जबर्दस्ती खींच लिए और उनका मोबाइल चुरा लिया। महिला के विरोध जताने पर लुटेरे ने धारदार हथियार से उनकी दाहिनी आंख के नीचे हमला कर दिया। जबतक महिला कुछ समझ पाई तबतक चोर वहां से भाग निकला। महिला द्वारा चीखपुकार मचाने पर आसपास के ग्रामीणों ने आरोपित को धर दबोचा और लुटेरे को पुलिस के हवाले कर दिया। लूटपाट करने वाले के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ सकता है कर्फ्यू
चलिए आपको पूरे मामले की संक्षिप्त जानकारी देते हैं। दरअसल अल्मोड़ा के चौखुटिया में बिजली उपकेंद्र में तैनात अभियंता संजय पांडे अपनी पत्नी के साथ विभागीय कॉलोनी में रहते हैं। बीते शनिवार को उनकी पत्नी हेमा पांडे अपने घर के कमरे के अंदर लेटी हुई थीं। गर्मी ज्यादा होने के कारण उन्होंने घर का दरवाजा खोला हुआ था। इसी दौरान आरोपी अमित बोरा लूटपाट के इरादे से संजय पांडे के घर में घुस गया और उन्होंने हेमा पांडे पर हमला कर दिया। आरोपी ने हेमा पांडे पर हमला कर पहले उनका मोबाइल छीना और फिर महिला के कान की कुंडल खींच लिए। जब हेमा पांडे ने विरोध किया तो आरोपी ने नुकीले हथियार से उनकी आंख के नीचे गहरा वार कर दिया और उनको बुरी तरह से घायल कर दिया। हेमा पांडे को घायल करने के बाद उनके कान के कुंडल और मोबाइल चुरा कर आरोपी वहां से भाग निकला। इसी बीच हेमा पांडे ने शोर मचाना शुरू किया। हेमा पांडे की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण सतर्क हुए और उन्होंने आरोपी का पीछा किया और उसको धर दबोच लिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचित किया। सूचना मिलते ही अशोक कांडपाल अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीड़िता के पति की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अब आरोपित से कड़ी पूछताछ की जा रही है।