उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे 3 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने भारी वर्षा को देखते हुए अगले 24 घंटों में अल्मोड़ा नैनीताल एवं पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। पढ़िए मौसम का ताजा हाल

Uttarakhand Rain: Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून की सक्रियता बढ़ने के साथ ही बरसात का सिलसिला भी शुरू हो गया है और बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड में झमाझम बरसात हो रही है। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बरसात के कारण राहत मिल रही है। सोमवार की देर रात से मंगलवार को पूरे दिन राजधानी देहरादून समेत सभी पहाड़ी जिलों में झमाझम बरसात हुई। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे पिथौरागढ़ अल्मोड़ा एवं नैनीताल समेत अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। आने वाले 24 घंटे में उत्तराखंड में झमाझम बरसात का सिलसिला जारी रहेगा और मौसम में ठंडक बरकरार रहेगी। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के अधिकांश जिलों के अंदर भारी बरसात और आकाशीय बिजली की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। देहरादून में भी अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। ऐसे में सभी जिलों के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM धामी कैबिनेट मीटिंग में लिए गए 9 बड़े फैसले..2 मिनट में पढ़ लीजिए
बीते मंगलवार को देहरादून में हुई झमाझम बरसात के कारण राजधानी का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है। कुछ दिनों पहले तक भीषण गर्मी से झुलस रहे देहरादून के निवासियों को बरसात के कारण राहत मिली है। तापमान में गिरावट आई है मगर बरसात के कारण समस्या भी बढ़ गई है। बरसात के कारण देहरादून के अधिकांश इलाकों में जलभराव हो गया है। महाराजा अग्रसेन चौक, दिलाराम चौक, घंटाघर, चकराता रोड, लालपुर, किशन नगर, कारगी चौक, आईएसबीटी, डालनवाला, राजपुर रोड, नेहरू कॉलोनी, इंदिरा नगर, बसंत विहार समेत अधिकांश इलाकों में भारी जलभराव हो गया है और चौराहों पर जलभराव होने के कारण यातायात व्यवस्था भी चरमरा उठी है। बीते मंगलवार को देहरादून में काफी देर तक जाम भी लगा रहा। हरिद्वार में भी बरसात के कारण कई स्थानों पर जलभराव हो रखा है। व्यापारियों का कहना है कि जलभराव होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नालों की सफाई नहीं होने से में दुकानों के बाहर भी बारिश का पानी जमा हो रखा है। हरिद्वार में झमाझम बरसात होने के कारण किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। बता दें कि मंगलवार को हरिद्वार का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री दर्ज किया गया। 18 जुलाई तक हरिद्वार में 18 एमए बरसात होने की संभावना है।