उत्तराखंड उधमसिंह नगरThe procession from UP in Kashipur was returned

उत्तराखंड: RT-PCR के बिना UP से आई बारात,जमकर कटा बवाल..बिन दुल्हन के लौटा दूल्हा

यूएसनगर में यूपी के मुरादाबाद से आई बारात में कटा जमकर बवाल, आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के बिना उत्तराखंड में एंट्री करने पर बिना शादी के लौटाई गई बारात।

Kashipur wedding: The procession from UP in Kashipur was returned
Image: The procession from UP in Kashipur was returned (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में गजब हो गया। उधम सिंह नगर में यूपी के मुरादाबाद से काशीपुर में आए एक बारात में खूब जमकर हंगामा हुआ। बता दें कि सबसे पहले बारात आने के बाद एक महिला ने दूल्हे को अपना पहला पति बताते हुए जमकर शादी में बवाल काटा। जब इस पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस पहुंची तो बारातियों के पास आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होने के बाद बारात को बिना शादी किए ही मुरादाबाद वापस लौटा दिया गया। शादी में हंगामा करने वाली महिला ने बताया कि दूल्हा उसका पहला पति है और बिना तलाक के वह दूसरी शादी करने जा रहा है। वहीं दूल्हे पक्ष ने नोटरी का शपथ पत्र दिखाया है जिसमें दोनों का तलाक हो चुका है। मगर महिला इस बात से साफ इंकार कर रही है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में युवाओ के लिए बड़ा फैसला, सरकारी नौकरी की भर्ती परीक्षाओं में 1 साल की छूट
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाने के काजीपुरा निवासी युवक का निकाह काशीपुर के जशपुर की एक युवती के साथ होना तय हुआ था। युवक का यह दूसरा विवाह था। बारात मुरादाबाद से काशीपुर पहुंची मगर निकाह शुरू होने से पहले ही यूपी के संभल की एक निवासी युवती भी वहां पर आ पहुंची और उसने निकाह में बवाल काटना शुरू कर दिया। युवती ने हंगामा करते हुए कहा कि वह दूल्हे की पहली पत्नी है और उसका पति बिना तलाक किए दूसरी शादी करने जा रहा है। बिना तलाक की दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए वह बखेड़ा खड़ा करने लगी। जिसके बाद पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया। सूचना मिलने पर एएसआई देवेंद्र गौरव पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और महिला समय दूल्हे पक्ष के लोगों को चौकी ले आए। युवती ने बताया कि 2014 में उसका दूल्हे के साथ निकाह हुआ था और वह बिना बताए और बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर रहा है। दूल्हे पक्ष ने महिला के आरोप को पूरी तरह नकार दिया है और उनका कहना है कि महिला पैसो के लालच को लेकर झूठ बोल रही है। दूल्हे पक्ष के लोगों ने कहा है कि महिला को 23 जून को तलाक दिया जा चुका है और इसके सभी साक्ष्य उनके पास मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - राहत: उत्तराखंड में आज सिर्फ 33 लोग कोरोना पॉजिटिव, 140 स्वस्थ..2 जिलों में एक भी केस नहीं
दूल्हे पक्ष का कहना है कि महिला को जेवरात और 50 हजार दिए जा चुके हैं मगर अब वह 5 लाख और देने की मांग कर रही है और इसीलिए उसने सोची समझी साजिश के तहत शादी के दिन हंगामा खड़ा किया। दूल्हे पक्ष ने तलाक के कागजात भी पुलिस के सामने पेश किए मगर महिला ने सभी तलाक के कागजातों को गलत बताया है। इस पूरे प्रकरण के बीच में पुलिस ने बारातियों से उत्तराखंड में प्रवेश करने के लिए अनिवार्य पास और आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट मांगी तो कोई भी रिपोर्ट दिखा नही सका इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बारात को मुरादाबाद लौटा दिया है। काशीपुर के एसएसआई देवेन्द्र गौरव का कहना है कि बारातियों के पास आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं थी और न ही उनके पास ई पास था जिसके बाद बारात को वापस मुरादाबाद लौटा दिया गया है। उनका कहना है कि यह पूरा मामला संभल का है तो जांच वहीं पर की जाएगी।