उत्तराखंड देहरादूनBeautification of the road at Jollygrat Airport

देहरादून: दिल्ली एयरपोर्ट की तरह चमकेगी जौलीग्रांट एयरपोर्ट की सड़क, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें

पहले चरण में भानियावाला से एयरपोर्ट तक करीब छह किमी लंबी रोड का सौंदर्यीकरण होना है। प्रोजेक्ट के तहत सड़क पर डिवाइडर बनाए जाएंगे। जिन पर सुंदर सजावटी पौधे लगाए जाएंगे।

Dehradun News: Beautification of the road at Jollygrat Airport
Image: Beautification of the road at Jollygrat Airport (Source: Social Media)

देहरादून: केंद्र की मदद से उत्तराखंड में बड़ी सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है। चारधाम के सफर को सुखद और सुविधाजनक बनाने की कवायद जारी है। इसी कड़ी में अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जुड़ने वाली सड़कों को संवारने की कवायद शुरू की जाएगी। ये सड़कें दिल्ली एयरपोर्ट की सड़कों की तरह सुंदर नजर आएंगी। प्रोजेक्ट के तहत सड़क पर डिवाइडर बनाए जाएंगे। जिन पर सुंदर सजावटी पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा पत्थरों का डिजाइन भी तैयार किया जा रहा है। चलिए आपको पूरे प्रोजेक्ट के बारे में बताते हैं। योजना के पहले चरण में भानियावाला से एयरपोर्ट तक सड़क के बीच डिवाइडर बनाया जाएगा। उस पर सुंदर लोहे की रेलिंग लगाई जाएगी। इस तरह पहले चरण में भानियावाला से एयरपोर्ट तक करीब छह किमी रोड का सौंदर्यीकरण होना है। उसके बाद दूसरी सड़कों को खूबसूरत बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - आज देहरादून समेत 4 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट
एयरपोर्ट को जोड़ने वाली सड़कों के सौंदर्यीकरण की योजना एमडीडीए ने तैयार की है। एयरपोर्ट के अलावा शहर की दूसरी सड़कों की भी सूरत बदली जाएगी। योजना के तहत रिस्पना पुल से मोहकमपुर तक डिवाइडर के आसपास खूबसूरत पौधे लगाए जाएंगे। इसी तरह रिस्पना से आईएसबीटी वाली सड़क पर करीब एक किमी तक गमले हटाकर उनकी जगह पौधे लगाए जाएंगे। पहले चरण में एयरपोर्ट रोड को संवारा जाना है। वर्तमान स्थिति को देखें तो अभी जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून शहर और ऋषिकेश को जोड़ने वाली सड़क के ज्यादातर हिस्से पर डिवाइडर भी नहीं हैं। एयरपोर्ट के बाद यात्री इन्हीं सड़कों का इस्तेमाल करते हैं, जिससे शहर की अच्छी या खराब छवि भी बनती है। डिवाइडर और रेलिंग न होने से दुर्घटना का खतरा बना रहता है। अब एमडीडीए इन सड़कों को संवारने की योजना बना रहा है। इससे शहर को एयरपोर्ट से जोड़ने वाली सड़कें सुंदर होंगी। साथ ही डिवाइडर और रेलिंग बनने से जाम की समस्या कम होगी, दुर्घटनाओं को रोकने में भी मदद मिलेगी।