उत्तराखंड हरिद्वारPeople trapped on the sprawling island in Haridwar river

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से आया नदी में उफान, टापू पर फंसे 4 लोग..क्रेन से बचाया गया

मूसलाधार बरसात के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से 4 मजदूर टापू पर फंसे, पुलिस ने क्रेन के द्वारा सभी मजदूरों को निकाला सुरक्षित टापू से बाहर।

Haridwar News: People trapped on the sprawling island in Haridwar river
Image: People trapped on the sprawling island in Haridwar river (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में बीते शनिवार से तेज बरसात का सिलसिला जारी है और बरसात के कारण वहां पर स्थानीय लोगों की मुसीबतें बढ़ रखी हैं। हरिद्वार में जगह-जगह जलभराव हो रखा है।लोगों के घरों और दुकानों तक पानी आ गया है। मूसलाधार बरसात के कारण गंगा नदी भी अपने उफान पर है। गंगा नदी में आए उफान के कारण हरिद्वार में कल एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। हरिद्वार के लालढांग में गंगा नदी में कल शाम को 4 मजदूर फंस गए जिनको आज सुबह पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला। बता दें कि रविवार की सुबह लगभग 6 बजे पुलिस को यह सूचना मिली कि नदी पर थाना श्यामपुर में पुल का निर्माण कार्य कर रहे 4 मजदूर नदी के बीच में टापू पर फंस गए जिसके बाद तुरंत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और सभी मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला।हरिद्वार के श्यामपुर में इन दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पुल का निर्माण चल रहा है। बीते शनिवार की रात को पुल का निर्माण कार्य कर रहे 4 मजदूर नदी के बीच में टापू पर सो गए और रात को अचानक ही मूसलाधार बरसात होने के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया। जिसके बाद चारों मजदूर वहीं पर फंस गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पहाड़ में भारी बारिश से उफान पर नदियां, यहां 20 गांवों पर मंडराया खतरा
सुबह तकरीबन 6 बजे श्यामपुर थाना अध्यक्ष अनिल चौहान को यह सूचना मिली की गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण 4 मजदूर टापू पर फंस गए हैं जिसके बाद अनिल चौहान फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और एसडीआरएफ एवं कंट्रोल रूम को पूरी घटना से अवगत कराया। गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण एनएचएआई की क्रेन बुलाकर पुलिस ने फंसे हुए मजदूरों सुरजीत खान, सलमान फिरोज और शोएब को सकुशल नदी से बाहर निकाला। थानाध्यक्ष श्यामपुर अनिल चौहान ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों एवं मजदूरों को बता दिया गया है कि बारिश के मौसम में कोई भी नदी के पास ना जाए और रात के समय नदी से दूर रहें। हरिद्वार में मूसलाधार बरसात के कारण गंगा नदी अपने उफान पर है जिस वजह से गंगा नदी के किनारे रह रहे लोगों को अत्यधिक सावधान रहने की जरूरत है। गंगा किनारे रहने वाले सभी लोगों को चेतावनी दे दी है कि नदी के पार कोई भी ना जाए और नदी के पास जिनके भी घर एवं झुग्गी झोपड़ी हैं वे नदी से दूर रहें।