उत्तराखंड देहरादूनFlight starts from Dehradun to Jaipur

देहरादून से राजस्थान के लिए शुरू हो गई हवाई सेवा, जान लीजिए शेड्यूल

देहरादून से जयपुर जाने वाले यात्रियों के लिए सुखद खबर यह है कि अब जौली ग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है.

Dehradun Jaipur Flight: Flight starts from Dehradun to Jaipur
Image: Flight starts from Dehradun to Jaipur (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण का हवाई सेवाओं पर बुरा असर पड़ा था। दूसरी लहर के दस्तक देने के साथ ही देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवा भी लगभग बंद हो गई थी मगर अब जब कोरोना कंट्रोल में तो धीरे-धीरे हवाई सेवाओं का फिर से विस्तार होना शुरू हो गया है। यात्रियों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही देहरादून शहर से विभिन्न राज्यों के लिए धीरे-धीरे हवाई सेवा फिर से खुल रही हैं। देहरादून से जयपुर जाने वाले यात्रियों के लिए सुखद खबर यह है कि अब जौली ग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है और आज यानी कि मंगलवार से जयपुर के लिए हवाई सेवा मिलनी शुरू हो गई। हाल ही में देहरादून से प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरू की गई थी और अब देहरादून से जयपुर के लिए आज मंगलवार से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। विमान कंपनी इंडिगो ने बीते 18 जुलाई से प्रयागराज के लिए देहरादून से हवाई सेवा शुरू की थी और अब जयपुर के लिए इंडिगो से हवाई सेवा शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड आने के लिए अब कोरोना रिपोर्ट की जरूरत नहीं, सरकार ने रखी ये शर्त
देहरादून से जयपुर चलने वाली फ्लाइट सुबह 10:50 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगी और सुबह 11:15 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरेगी। एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक सुमित सक्सेना का कहना है कि जयपुर के लिए इंडिगो की सेवाएं मंगलवार सुबह से शुरू हो चुकी हैं। इसी के साथ सुमित सक्सेना ने यह भी बताया कि बाहरी राज्यों से देहरादून आने वाले पर्यटकों को जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर ही आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को विभाग की आईडी [email protected]

ये भी पढ़ें:

पर अपनी जानकारी भेजनी होगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ केएस भंडारी का कहना है कि विभाग की आईडी पर ईमेल भेजने वाले पर्यटकों को स्वास्थ्य केंद्र जांच रिपोर्ट मुहैया कराएगा।