उत्तराखंड उधमसिंह नगरRoad collapses in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: 9 करोड़ में बनी सड़क 3 दिन में ही धंस गई, मौके पर हुआ दर्दनाक हादसा

रोड के अचानक धंसने से सड़क किनारे खड़ा ट्रक पलट गया। हादसे में ट्रक चालक और क्लीनर घायल हो गए, लेकिन शुक्र है कि उनकी जान बच गई।

Udham Singh Nagar News: Road collapses in Udham Singh Nagar
Image: Road collapses in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: प्रदेश में करोड़ों की लागत से बन रही सड़कों का बुरा हाल है। कहीं सड़कें पहली बरसात में ही बह जाती हैं, तो कई जगह सड़कें एक हफ्ते भी नहीं टिकतीं। डराने वाली ऐसी ही एक तस्वीर ऊधमसिंहनगर के खटीमा से आई है। जहां टनकपुर मार्ग पर सड़क धंसने से उस पर खड़ा ट्रक पलट गया। हादसे में ट्रक चालक और क्लीनर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस हादसे में ड्राइवर-क्लीनर की जान जा सकती थी, लेकिन शुक्र है कि कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई। अब आपको सड़क का हाल बताते हैं, दरअसल हादसा जिस सड़क पर हुआ, वो तीन दिन पहले ही बनकर तैयार हुई है। इस सड़क के निर्माण पर 9 करोड़ की लागत आई, लेकिन सड़क एक हफ्ते भी नहीं टिक सकी। पहाड़ के दूसरे इलाकों की तरह खटीमा में भी भारी बारिश हो रही है। इस दौरान यहां टनकपुर मार्ग पर टीवीएस एजेंसी के सामने सड़क धंस गई और उस पर खड़ा ट्रक पलट गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चलती कार पर ऊपर से गिरा विशालकाय पत्थर, पति की मौत..पत्नी की हालत गंभीर
हादसे में ट्रक चालक और क्लीनर घायल हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों को 108 की मदद से सरकारी अस्पताल भिजवाया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। लोगों ने बताया कि नई सड़क पर एक ट्रक टीवीएस एजेंसी के सामने खड़ा था। ट्रक में गेहूं की बोरियां थीं। तभी अचानक सड़क धंस गई। ये सब इतनी तेजी से हुआ कि ड्राइवर-क्लीनर को संभलने का वक्त तक नहीं मिल पाया। आपको बता दें कि 9 करोड़ की लागत से बनी टनकपुर रोड तीन दिन पहले ही बनकर तैयार हुई है। जिस पर इन दिनों सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है। इस सड़क के धंसने के बाद लोग निर्माणदायी संस्था पर धांधली के आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में मानकों का ध्यान नहीं रखा गया। लगातार धंस रही सड़क पर आगे भी हादसे हो सकते हैं। पहाड़ में सड़क निर्माण के नाम पर मजाक हो रहा है, निर्माण कार्य में हुई अनियमितता की जांच होनी चाहिए।