उत्तराखंड देहरादूनCM Pushkar Singh Dhami gave Rs 5 lakh to help Anu Dhami

उत्तराखंड: कैंसर से जूझ रही थी गरीब परिवार की बेटी अनु, CM धामी ने दिए 5 लाख रुपये

हड्डियों के कैंसर से जूझ रही अनु के इलाज के लिए परिवार वालों के पास पैसे नहीं थे। मुसीबत के वक्त में सीएम पुष्कर सिंह धामी इस परिवार के लिए देवदूत बनकर सामने आए। पढ़िए पूरी खबर

Anu Dhami: CM Pushkar Singh Dhami gave Rs 5 lakh to help Anu Dhami
Image: CM Pushkar Singh Dhami gave Rs 5 lakh to help Anu Dhami (Source: Social Media)

देहरादून: कैंसर ऐसी बीमारी है जो सिर्फ एक इंसान को नहीं, बल्कि उसके पूरे परिवार को तोड़कर रख देती है। मरीज के साथ उसका परिवार भी हर दिन पीड़ा से गुजरता है। उस पर अगर परिवार गरीब हो तो भगवान के सहारे दिन काटने के अलावा कोई चारा नहीं बचता। उत्तराखंड की रहने वाली अनु धामी और उनका परिवार भी ऐसे ही दर्द से गुजर रहा था। हड्डियों के कैंसर से जूझ रही अनु के इलाज के लिए परिवार वालों के पास पैसे नहीं थे। मुसीबत के वक्त में सीएम पुष्कर सिंह धामी इस परिवार के लिए देवदूत बनकर सामने आए और परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। इस मदद से अनु धामी बोन मैरो ट्रांसप्लांट करा सकेंगी। फिलहाल उनका इलाज ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल में चल रहा है। पिछले दिनों सीएम धामी को अनु धामी की बीमारी का पता चला था। इसके बाद उन्होंने देहरादून जिलाधिकारी आर राजेश कुमार को अनु धामी का हाल जानने के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मसूरी घूमने आ रहे लोगों के लिए सख्त हुई गाइडलाइन, 2 मिनट में पढ़ लीजिए
सीएम को पता चला कि अनु धामी के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। वे इलाज का खर्च वहन नहीं कर पा रहे हैं। अब सीएम की पहल पर हड्डियों के कैंसर से जूझ रही अनु धामी की मदद के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपये दिए गए हैं। सहायता का चेक सीएम धामी ने खुद अनु धामी के पति को दिया। उन्होंने अनु धामी के पति को भरोसा दिया है कि सरकार की तरफ से इलाज में हरसंभव मदद दी जाएगी। अनु धामी पिछले काफी समय से एम्स ऋषिकेश में एडमिट हैं। डॉक्टर ने उन्हें बोन मैरो ट्रांसप्लांट किए जाने की सलाह दी, लेकिन परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है। इसलिए परिवार अनु का इलाज नहीं करा पा रहा था। इस बात का पता चलते ही मुख्यमंत्री ने अनु धामी का हालचाल जाना। उन्हें इलाज के लिए आर्थिक सहायता दी। अनु धामी को जल्द ही दिल्ली एम्स रेफर किया जा सकता है।