उत्तराखंड रुड़कीInsurance company cheated people of crores of rupees in Roorkee

उत्तराखंड में सच हो गई बॉलीवुड फिल्म की कहानी, पैसा डबल करने के नाम पर करोड़ों की ठगी

कंपनी ने कहा कि वो साढ़े तीन साल के भीतर रकम को दोगुना कर के देगी, लोग भी झांसे में आ गए और आंख तब खुली जब कंपनी वाले दफ्तर पर ताला जड़कर रातों रात फरार हो गए।

Roorkee News: Insurance company cheated people of crores of rupees in Roorkee
Image: Insurance company cheated people of crores of rupees in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: लालच बुरी बला है। हम ये लाइन अक्सर सुनते हैं, लेकिन इस पर अमल नहीं करते। अगर हरिद्वार के हजारों लोगों ने इस बात पर जरा भी विचार किया होता, तो उनकी गाढ़ी कमाई यूं न लुटती। इन लोगों ने एक निजी बीमा कंपनी में पैसे लगाए थे। कंपनी ने कहा कि वो साढ़े तीन साल के भीतर उनकी रकम को दोगुना करके देगी, लोग भी झांसे में आ गए और आंख तब खुली जब कंपनी वाले दफ्तर पर ताला जड़कर रातों रात फरार हो गए। बीमा कंपनी ने लोगों को लालच देकर दस करोड़ से ज्यादा की रकम हड़प ली। मामला अब पुलिस के पास है। घटना रुड़की के लक्सर की है। यहां लगभग छह साल पहले एक निजी बीमा कंपनी ने लक्सर नगर में अपना कार्यालय खोला था। कंपनी ने दावा किया था कि वह ग्राहकों को साढ़े तीन साल के भीतर उनकी रकम को दोगुना करके देगी। कंपनी ने स्थानीय लोगों को एजेंट के तौर पर नियुक्ति भी दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दारू पीकर फुल स्पीड में बस चलाने लगा ड्राइवर, 40 यात्रियों की जान पर बन ई
इससे क्षेत्र के लोगों का विश्वास कंपनी के प्रति बढ़ गया। क्षेत्र के हजारों लोगों ने 10 करोड़ से भी ज्यादा की रकम कंपनी में जमा करा दी। शुरू में कंपनी ने कुछ लोगों को बीमा पॉलिसी मैच्योर होने पर दोगुनी रकम वापस भी की। इससे कई नए ग्राहक कंपनी से जुड़ने लगे। लोगों ने बताया कि पिछले कुछ महीने से कंपनी ग्राहकों को रकम वापस करने में आनाकानी कर रही थी। दो दिन पहले कंपनी ने रातोंरात दफ्तर बंद कर दिया। घबराए हुए ग्राहक कंपनी के मुख्य दफ्तर पहुंचे तो वहां भी ताला लटका मिला। अब इस मामले में कंपनी के एजेंट के तौर पर काम करने वाले सतीश नाम के युवक ने पुलिस में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने कंपनी के एमडी और डायरेक्टर समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।