उत्तराखंड पिथौरागढ़One Arrested for trying to sell woman in pithoragarh

पहाड़ में भी पहुंच गए जिस्म के सौदागर, महिला को झांसा देकर हरियाणा में बेचने की थी तैयारी

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि महिला को उसने शादी व नौकरी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया था। वो उसे हरियाणा में बेचने वाला था, लेकिन पकड़ा गया। आगे पढ़िए पूरी खबर

Pithoragarh News: One Arrested for trying to sell woman in pithoragarh
Image: One Arrested for trying to sell woman in pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: देवभूमि की बेटियों की सुरक्षा खतरे में है। दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में रहने वाले गरीब परिवारों की बेटियों को कभी शादी तो तभी नौकरी का झांसा देकर शहरों में बेचा जा रहा है। उनकी जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला पिथौरागढ़ का है। जहां बनकोट की एक महिला को शादी के नाम पर हरियाणा में बेचने की तैयारी थी। शुक्र है कि मामला तुरंत पुलिस तक पहुंच गया और आरोपी की गिरफ्तारी हो गई। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि महिला को उसने शादी व नौकरी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया। वो उसे अपने साथ हरियाणा ले जा रहा था, लेकिन पकड़ा गया। बता दें कि शुक्रवार को सेराघाट पुलिस को एक महिला को बेचने के लिए बाहर ले जाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत जांच शुरू कर दी। जगह-जगह गाड़ियों की चेकिंग की जाने लगी। इस दौरान वाहन संख्या यूके01टीए-1662 को चेकिंग के लिए रोका गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए RT-PCR जरूरी, 24 घंटे में बयान से पलटे CM धामी
पुलिस ने जीप में अपने बच्चे संग बैठी महिला से पूछताछ की तो उसने पुलिस को सबकुछ बता दिया। डरी हुई महिला ने कहा कि मुझे शिवा नाम का युवक अपने साथ ले जा रहा था। वो मुझसे डेढ़ महीने से फोन पर बात कर रहा था। इसने कहा कि मुझसे शादी करेगा, नौकरी दिलाएगा। इसके बाद युवक उसे फरीदाबाद लेकर जा रहा है। महिला को युवक के इरादों के बारे में कुछ पता नहीं था, लेकिन पुलिस मामले को लेकर सतर्क थी। पुलिस ने महिला को संग ले जा रहे लड़के को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक की पहचान 25 वर्षीय शिवा पुत्र सुरेश के रूप में हुई। उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि वो महिला को बेचने के लिए हरियाणा ले जा रहा था। महिला की किस्मत अच्छी थी जो कि उसे समय रहते बचा लिया गया। पुलिस ने महिला को सकुशल उसके घर भेज दिया है। आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उत्तराखंड में मानव तस्करों का गिरोह सक्रिय है, इसलिए बेटियां खासतौर पर सतर्क रहें। सोशल साइट पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें।